Search
Close this search box.

मलेशिया मास्टर्स में हारी सिंधु और साइना

सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-1 के सामने जीत हासिल कर सकी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था।

कुआलालम्पुर : विश्व चैम्पियन भारत की महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु शुक्रवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। सिंधु को महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने मात दी। बीते साल खराब फॉर्म से जूझने वाली सिंधु से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन यिंग ने सिंधु को साल के पहले टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में 21-16, 21-16 से हरा निराश कर दिया। यह मैच 36 मिनट तक चला। 
यह सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार है। सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-1 के सामने जीत हासिल कर सकी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भी मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। साइना को शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 30 मिनट के भीतर 21-8, 21-7 से हराया। इन दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला था। सात बार मारिन विजयी रही हैं। 
इससे पहले, सिंधु क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। सिंधु को महिला एकल वर्ग के अंतिम-8 के मुकाबले में चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग ने मात दी। बीते साल खराब फॉर्म से जूझने वाली सिंधु से नए साल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन यिंग ने सिंधु को साल के पहले टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में 21-16, 21-16 से हरा निराश कर दिया। यह मैच 36 मिनट तक चला। यह सिंधु की यिंग के खिलाफ 12वीं हार है। सिंधु सिर्फ पांच बार ही पूर्व नंबर-1 के सामने जीत हासिल कर सकी हैं। उल्लेखनीय है कि सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में यिंग को ही हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।