लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

INDvsSL: श्रीलंका का टीम इंडिया ने किया 3 दिन में काम तमाम, पारी और 222 रन से दर्ज़ की जीत

टी20 सीरीज के बाद इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार शुरुआत की है। भारत ने मोहाली में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिन में खत्म कर दिया।

टी20 सीरीज के बाद इंडियन क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शानदार शुरुआत की है। भारत ने मोहाली में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिन में खत्म कर दिया। टीम इंडिया के सामने श्रीलंकाई टीम डेढ़ दिन भी नहीं टिक सकी और एक पारी के साथ ही 222 रन के बड़े अंतर से पहला टेस्ट हार गई। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की टेस्ट कप्तानी का भी शानदार आगाज़ हुआ है। साथ ही टीम इंडिया ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी100वें टेस्ट में जीत का तोहफा दिया।

   

भारत ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन पर घोषित की थी। जिसके जवाब में भारत ने श्रीलंका को पहली पारी में 174 रन पर ढेर किया और दूसरी पारी में भी उसे 178 रन पर निपटाकर इस मुकाबले को पारी के अंतर से जीत लिया। श्रीलंका ने तीसरे दिन के खेल में अपने 16 विकेट गंवाए। इस मैच के हीरो रहे रविंद्र जडेजा जिन्होंने पहले तो शानदार 175 रनो की नाबाद पारी खेली और फिर गेंदबाज़ी में भी कमाल दिखाया। 
India vs Sri Lanka, 1st Test, Day 3 Live Score Updates: India On Top As Sri  Lanka 4 Down At Tea After Following-On | Cricket News
जडेजा ने पहली पारी में 41 रन पर पांच विकेट और दूसरी पारी में 46 रन पर चार विकेट झटके। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं आपको बता दे अगला मैच टीम इंडिया ने श्री लंका के खिलाफ बंगलुरु में खेलना है जोकि डे नाईट टेस्ट होगा और पिंक बॉल से खेला जायगा। यहां टीम इंडिया इस मैच को भी जीत कर इस सीरीज को 2 -0 से जीत कर अपने नाम करने की कोशिश करेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।