लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के लिए भरी उड़ान, दोनों खिलाड़ी इस दिन जुड़ेंगे टीम के साथ

मौजूदा समय में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ ने कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान भर ली है।

मौजूदा समय में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ ने कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान भर ली है।  दोनों बल्लेबाजों को तीन दिन पहले ही श्रीलंका से रवाना होना था, लेकिन वीजा से जुड़े दस्तावेज तैयार नहीं होने की वजह से उन्हें श्रीलंका में ही रूकना पड़ा। यादव और पृथ्वी शॉ खिलाड़ियों को चोटिल शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टेस्ट सीरीज की टीम में शामिल किया है।
1627992831 untitled 2
सूर्यकुमार ने ट्वीट कर इंग्लैंड रवाना होने की जानकारी फैंस के साथ शेयर की उन्होंने अपनी तस्वीर के साथ लिखा-अगला पड़ाव इंग्लैंड, भगवान का शुक्रिया। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ कल सुबह तक इंग्लैंड पहुंच जायेंगे है। वहीं लंदन पहुंचने के बाद भी उन्हें दोनों खिलाडियों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत करीब 10 दिन क्वारंटीन में रहना होगा। जिसके बाद वो टेस्ट खेलने के लिए टीम में शामिल हो जायेंगे। 

बता दें श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा रहे पृथ्वी और सूर्यकुमार सीरीज के आखिरी दो टी20 मैच नहीं खेल पाए थे। क्योंकि यह दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पंड्या के संपर्क में थे। इसी वजह से इन्हें आइसोलेशन में जाना पड़ा था। 
1627992854 16
गौरतलब है सूर्यकुमार और पृथ्वी दोनों ने ही श्रीलंका दौरे पर काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। शॉ ने जहां तीन मैच में 35 के औसत से 105 रन जड़े तो वहीं, सूर्यकुमार ने इतने ही मैच में 62 के औसत से 124 रन बटोरे।  हालांकि, टी20 सीरीज में सूर्यकुमार एक ही मैच खेल पाए और उसमें उन्होंने 50 रन बनाए थे। 
सूर्यकुमार नहीं खेल पाए अब तक टेस्ट 
सूर्यकुमार ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, उन्होंने इस साल इंटरनेशनल   क्रिकेट में डेब्यू किया है। यादव का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बेमिसाल है, उन्होंने 77 मैच में 44 से ज्यादा के औसत से 5326 रन बनाए हैं।   
1627992904 18
वहीं, शॉ ने 5 टेस्ट में 42 से ज्यादा के औसत से 339 रन बनाए हैं। मुंबई का यह बल्लेबाज टेस्ट डेब्यू पर शतक लगा चुका है। दरअसल शॉ पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हुए पहले टेस्ट के बाद से ही इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका नहीं मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।