एशिया कप के लिए टीम का एलान,अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ो को टीम में न शामिल करने से भड़के फैंस

एशिया कप के लिए सोमवार को भारतीय सेलक्टर्स ने टीम की घोषणा की जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस बार एशिया कप का आयोजन UAE में हो रहा है। जहाँ भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है।

एशिया कप के लिए सोमवार को भारतीय सेलक्टर्स ने टीम की घोषणा की जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। एशिया कप 27 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस बार एशिया कप का आयोजन UAE में हो रहा है। जहाँ भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है। एशिया कप में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे। इस टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को चुना गया जिसके कारण लोगो ने टीम सेलक्शन पर सवाल उठाने चालू कर दिए है। लोगो का कहना है की भारतीय गेंदबाज़ी कमजोर लग रही अगर तेज गेंदबाज़ी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को छोड़ कर किसी के पास लम्बा अनुभव नहीं है। 
पहले आपको टीम बता देते है- टीम के कप्तान रोहित शर्मा है,के एल राहुल, विराट कोहली,सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक है। वहीं ऑलराउंडर में हार्दिक पंड्या,दीपक हूडा, रविंद्र जडेजा, भारत ने 3 स्पिनर्स टीम में रखे है, जिसमें रवि आश्विन,बिश्नोई,युजवेंद्र चहल,इसके बाद तीन गेंदबाज़ है जिसमें भुवनेश्वर कुमार,अर्शदीप सिंह,और आवेश खान। आपको बता दें की जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण एशिया कप से बाहर है और हर्षल पटेल भी। बुमराह के ना होने पर ऐसे कयास लगाए जा रह थे की अनुभव के आधार पर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 
1660025837 fzpvhrtvsaaymbm
 फैंस और क्रिकेट दिग्गजो का मन्ना है कि तेज गेंदबाज़ी में भारत को भुवनेश्वर कुमार के अलावा एक और अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ को टीम में रखना चाहिए था। लोग आवेश खान के सेलक्शन पर सवाल उठा रह है। आवेश खान वेस्टइंडीज दौरे पर काफी महंगे साबित हुए थे। लोगो का कहना है की आवेश खान के पास अनुभव नहीं और वेरिएशन भी नहीं है। वो एक ही तरह की गेंद डालते है जो की टी20 में कारगार साबित नहीं होती है। वहीँ शमी का इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन था और गुजरात को चैंपियन बनाने में उनका अहम योगदान रहा है। वहीं दीपक चाहर को भी बैक अप के तौर पर रखा गया है उन्हें भी टीम में नहीं चुना गया है। हालाँकि अर्शदीप ने जब से डेब्यू किया लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रह है,वेस्ट इंडीज के खिलाफ वो प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी थे अब देखना है की एशिया कप में बिना बुमराह के यह गेंदबाज़ क्या कमाल करते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।