लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए भारतीय टीम लंदन हुई रवाना, पृथ्वी-सूर्या नॉटिंघम में ही रहेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम लंदन रवाना हो गयी जबकि चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ नॉटिंघम में ही अपना पृथकवास पूरा कर रहे है।

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम लंदन रवाना हो गयी जबकि चोटिल खिलाड़ियों की जगह लेने वाले सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ नॉटिंघम में ही अपना पृथकवास पूरा कर रहे है।भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान मौजूद रहने की खबर है क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने भारत से आने वाले लोगों को ‘लाल’ सूची से हटा दिया है।
1628515906 20
यह पता चला है कि आरटी-पीसीआर जांच में सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय दल स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11 बजे लंदन के लिए रवाना हुआ। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से शुरू हो रहा है। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार तीन अगस्त को नॉटिंघम में टीम से जुड़े थे। उनका 10 दिवसीय पृथकवास 13 अगस्त को पूरा होगा। इसका यह मतलब हुआ कि वे 14 अगस्त से अभ्यास शुरू कर सकेंगे और और 25 अगस्त से लॉर्ड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।
1628515983 untitled 14
दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच नौ दिन के अंतर से निश्चित रूप से दोनों को अभ्यास और मैच के लिए तैयार होने का पर्याप्त मौका मिलेगा। इससे टीम प्रबंधन के पास अंतिम 11 के चयन के लिए अधिक विकल्प होगा। ब्रिटेन ने रविवार को भारत का नाम लाल सूची से हटाकर ऐंबर सूची में डालने के साथ ही देश के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी। जिसके बाद गांगुली लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट देखने के लिए मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होने वाले हैं।
1628515991 untitled 12
ऐंबर सूची का मतलब यह हुआ कि कोविड-19 टीके की सभी खुराकें ले चुके भारतीय यात्रियों के लिए अब ब्रिटेन पहुंचने पर 10 दिन तक होटल में आइसोलेशन में रहना अनिवार्य नहीं होगा। यह भी उम्मीद है कि सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल श्रृंखला के दौरान किसी समय भारतीय टीम को खेलते हुए देखने के लिए ब्रिटेन में हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।