ICC: टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाडियों ने लगाई छलांग, कोहली, जडेजा और पंत ने मचाया धमाल

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने हाल ही में टेस्ट की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमे भारतीय खिलाडियों का बोल बाला देखने को मिल रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने हाल ही में टेस्ट की लेटेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमे भारतीय खिलाडियों का बोल बाला देखने को मिल रहा है। मोहाली टेस्ट में बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बन गए हैं। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी टॉप-5 में वापसी हो गई है। टॉप 10 में फिलहाल टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज शामिल हैं। जोकि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का दब दबा दिखता है।

   

रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट की पहली पारी में शानदार बैटिंग करते हुए रिकॉर्ड 175 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद मैच की दोनों पारियों में उन्होंने कुल 9 विकेट चटकाए थे। जिसके बाद जडेजा 406 रैटिंग पॉइंट्स के साथ आलराउंडर्स की रैंकिंग में तीसरे से पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, तीसरे पायदान पर अब अश्विन का नाम आता है। मोहाली में अश्विन ने 61 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए थे।

विराट कोहाली को बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है। कोहली 7वें से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले विराट ने पहले टेस्ट में 45 रन बनाए थे। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा 761 पॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर बरकरार हैं। वहीं, ऋषभ पंत एक स्थान के फायदे के साथ 11वें से 10वें नंबर पर आ गए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।