Search
Close this search box.

PAKvsAUS: इज्जत बचाने के लिए PCB चीफ का तानाशाही वाला फरमान

अब जब कराची की पिच का मिजाज भी लोगों की निगाहों का केंद्र बन रहा है, तो ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा का तानाशाही वाला अंदाज़ देखने को मिल रहा है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कराची में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच खेली जा रही इस सीरीज में जितनी बातें क्रिकेट को लेकर नहीं हुई उससे ज्यादा तो पिच को लेकर हो रही हैं। रावलपिंडी के बाद कराची की पिच का मिजाज भी क्रिकेट पंडितों को खटक रहा है। रावलपिंडी टेस्ट के बाद पिच को लेकर दुनिया भर में पाकिस्तान की किरकिरी हुई थी, तमाम सवाल उठे थे, जिसका जवाब दे पाना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए मुश्किल हो गया था। 

Benign, dead' pitch could come under ICC microscope | cricket.com.au

अब जब कराची की पिच का मिजाज भी लोगों की निगाहों का केंद्र बन रहा है, तो ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा का तानाशाही वाला अंदाज़ देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रमीज राजा ने कराची टेस्ट में कमेंट्री करने वाले पैनल को पिच को लेकर बात करने से ही मना कर दिया है। जरा सोचिए कमेंट्री बॉक्स में पिच की बात ही नहीं होगी। 

Pretty benign' but 'still enough' in Pindi pitch for spinners

अब टेस्ट मैच चल रहा हो और पिच की बात ना हो तो मजा कैसे आएगा। लेकिन, अपनी करनी को छुपाने के लिए PCB चाह रहा है कि पिच को लेकर बात ही ना हो। रावलपिंडी की पिच टेस्ट मैच के लायक नहीं थी और तो और ICC ने उस पिच को लेकर एक्शन भी लिया। रावलपिंडी की गलती से उम्मीद थी कि पाकिस्तान सबक लेगा और कराची में एक अच्छी पिच तैयार होगी लेकिन यहां भी बल्ले का ही जोर देखने को मिल रहा है। 3 दिन तक पाकिस्तानी गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया को आउट ही नहीं कर सके। और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन 9 विकेट के नुकसान पर 556 रन बना कर अपनी पहली पारी घोषित की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।