Search
Close this search box.

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा,चौंकाने वाली वजह सामने आई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के लिए केवल एक टेस्ट मैच खेलने वाले शिनवारी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उस्मान खान शिनवारी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के लिए केवल एक टेस्ट मैच खेलने वाले शिनवारी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। शिनवारी चोट के चलते दो साल से पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक 17 वनडे मैच भी खेले हैं। शिनवारी अब सिर्फ वनडे और टी20 पर ही ध्यान देंगे।

शिनवारी ने साथ ही कहा कि वह लाल गेंद क्रिकेट इसलिए छोड़ रहे हैं ताकि सीमित ओवर क्रिकेट में अपना करियर बढ़ा सके और भविष्‍य में चोट से बचे। उस्‍मान शिनवारी ने ट्वीट किया, अलमदुलीलाह, मैंने पीठ की चोट से दोबारा वापसी की है और अब मैं पूरी तरह फिट हूं। मगर अपने डॉक्‍टर्स और फिजियो की सलाह मानने के कारण मुझे लंबे प्रारूप को छोड़ना होगा ताकि भविष्‍य में चोटों से बचूं और अपना क्रिकेट करियर बढ़ा सकूं। मैं लाल गेंद से इस्‍तीफा दे रहा हूं।’
सीमित ओवर में किया राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनधित्‍व
उस्‍मान शिनवारी ने 17 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया है। जहां उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में 34 विकेट झटके, वहीं 27 साल के गेंदबाज ने 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। शिनवारी ने 33 फस्‍ट क्‍लास मैचों में भी हिस्‍सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने प्रथम-श्रेणी में 93 विकेट लिए, जिसे 26.9 की औसत व 49 का स्‍ट्राइट रेट रहा। शिनवारी ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में दो बार एक पारी में पांच विकेट लिए।
उस्‍मान शिनवारी ने आखिरी बार पाकिस्‍तान के लिए दिसंबर 2019 में मैच खेला था। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए एकमात्र टेस्‍ट खेला, जिसमें एक विकेट लिया था। शिनवारी ने अपना  अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू 2013 में किया था, लेकिन उन्‍हें नियमित मौके नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।