Search
Close this search box.

इस खिलाडी ने खेला डाला IPL का पूरा सीजन लेकिन फिर भी नहीं आई बल्लेबाज़ी

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खत्म हो चुका है। इस सीजन हमने कई सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते देखे लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खत्म हो चुका है। इस सीजन हमने कई सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते देखे लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा भी है जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा। दरअसल इससे पहले आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसने सीजन के सभी मैच खेले हों लेकिन उसे पूरे सीजन में कभी भी बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरना पड़ा हो। लेकिन अब IPL में एक ऐसा खिलाडी भी है जिसका नाम है मोहम्मद शमी। 
1654244695 untitled(7)(8)
शमी के नाम अब यह अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पूरे सीजन के दौरान गुजरात टाइटन्स की ओर से शमी ने कुल 16 मैच खेले, लेकिन इस दौरान उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने के लिए उतरने की जरूरत नहीं पड़ी। हालाँकि एक मैच में गुजरात ने नौ विकेट गंवाए थे, लेकिन 9वां विकेट आखिरी बॉल पर गिरा था, तो ऐसे में शमी को बल्लेबाजी के लिए नहीं आना पड़ा था।
1654244741 untitled(9)
शमी के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज़ तो हो गया है लेकिन इसका क्रेडिट उन्हें नहीं दिया जा सकता बल्कि इसका सारा श्रेय गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ों को जाता है जिन्होंने लगभग हर मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। इसके अलावा गुजरात की टीम पुरे सीजन में एक बार भी आल आउट नहीं हुई। वहीं पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने शानदार खेल दिखाते हुए IPL की ट्रॉफी भी अपने नाम की।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।