अश्विन की गेंदबाजी के मुरीद हुए वीवीएस लक्ष्मण, बताया क्यों बाकी खिलाड़ियों से अलग हैं - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

अश्विन की गेंदबाजी के मुरीद हुए वीवीएस लक्ष्मण, बताया क्यों बाकी खिलाड़ियों से अलग हैं

भारतीय टीम के गेंदबाज आर अश्विन ने पिछले कुछ सालों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर सभी को हैरान कर दिया है।

भारतीय टीम के गेंदबाज आर अश्विन ने पिछले कुछ सालों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर सभी को हैरान कर दिया है। वहीं अश्विन की टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। साथ ही अश्विन ने घरेलू पिचों पर तो शानदार प्रदर्शन किया ही है। इसके अलावा उन्होंने भारत से बाहर भी अपनी गेंदबाजी का खास जादू चलाया है। 
1614687814 22
इस बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन काफी सोच-विचार करने वाले क्रिकेटर हैं जो लगातार अपने अंदर नयापन लाते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस अनुभवी आफ स्पिनर की सफलता में तैयारी की अहम भूमिका है। 
1614687852 untitled 4
अश्विन अहमदाबाद में दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान जोफ्रा आर्चर को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट के आंकड़े को छूने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बने। भारत ने यह टेस्ट दो दिन के भीतर 10 विकेट से जीता। 
1614687882 23
चौंतीस साल के अश्विन ने श्रीलंका के महान आफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल की। भारत के लिए 134 टेस्ट खेलने वाले लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह (अश्विन) काफी समझदार व्यक्ति है। जब आप शीर्ष स्पर पर खेल रहे होते हैं तो सिर्फ आपका कौशल मायने नहीं रखता, आपकी तैयारी, योजना और इसे अमलीजामा पहनाना भी काफी महत्वपूर्ण होता है।
1614687951 25
उन्होंने कहा, वह पता करता है कि बल्लेबाज की कमजोरियां क्या हैं। वह उसे आउट करने की योजना बनाता है और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने आप में नयापन ला रहा है। अपनी बात को साबित करने के लिए लक्ष्मण ने भारत के हाल के आस्ट्रेलिया दौरे पर अश्विन के खिलाफ स्टीव स्मिथ के परेशान होने का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा, हमने हाल में आस्ट्रेलिया श्रृंखला में देखा कि उसने (अश्विन ने) स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज को भी कैसे परेशान किया और यह चीज अश्विन या किसी अन्य चैंपियन खिलाड़ी को विशेष बनाती है, यह कि वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना चाहता है।
1614687921 24
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी अश्विन की तारीफ करते हुए कि वह देश के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ियों में से एक हैं। 400 टेस्ट विकेट के लिए 78 टेस्ट मैच। उसने अब तक शानदार कौशल दिखाया है और एक गेंदबाज के रूप में प्रगति कर रहा है, वह काफी विकेट हासिल कर रहा है। मुझे लगता है कि वह रॉकस्टार है। वह भारत के अब तक के सबसे बड़े मैच विजेता में शामिल है, बेशक अनिल कुंबले नंबर एक रहेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।