लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया मयंक अग्रवाल कैसे बने मुंबई टेस्ट के हीरो, तारीफ में कही ये बातें

भारतीय टीम ने हाल ही में अपने घर में न्यूजीलैंड को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाई थी। कानपुर में खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए मैच को ड्रा कर लिया था,

भारतीय टीम ने हाल ही में अपने घर में न्यूजीलैंड को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाई थी। कानपुर में खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए मैच को ड्रा कर लिया था, मगर मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दमदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की और इस जीत के नायक रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे।
1639134584 22
कीवी टीम के खिलाफ मयंक अग्रवाल काफी शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं मयंक की इस बल्लेबाजी से भारत के पूर्व बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अगले प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि मयंक अग्रवाल के न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन से उनके आत्मविश्वास का पता चलता है।
1639134663 21
 
रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में श्रृंखला में खेल रहे सलामी बल्लेबाज अग्रवाल कानपुर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 150 और 62 रन की शानदार पारियां खेली जिसके लिये उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।
1639134604 20
लक्ष्मण ने कहा, ‘उन्होंने अपने आत्मविश्वास को बहुत अधिक महत्व दिया। उन्हें फॉर्म में वापसी करके इस तरह का प्रदर्शन करते हुए देखकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि वह उसी मानसिकता के साथ खेले जैसे कि वह प्रथम श्रेणी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हैं।
1639134761 23
यही नहीं लक्ष्मण ने स्पिनरों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी को बेजोड़ करार दिया। उन्होंने कहा,‘उन्होंने विशेषकर ऐजाज पटेल के खिलाफ कुछ बेजोड़ शॉट खेले। लांग ऑफ और एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से लगाये छक्के उनकी पारी के सर्वश्रेष्ठ शॉट थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।