IPL2022: चेहरे पर ये क्या पहन कर गेंदबाज़ी कर रहा था पंजाब का बॉलर?

IPL में सोमवार को खेले चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबले में ऋषि धवन 6 साल बाद गेंदबाज़ी करते दिखे।

IPL में सोमवार को खेले चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबले में ऋषि धवन 6 साल बाद गेंदबाज़ी करते दिखे। उन्होंने आखरी बार 2016 में आईपीएल का कोई मैच खेला था। लेकिन जब वो गेंदबाज़ी के लिए आए तो सभी उन्हें देख कर थोड़ा हैरान थे। उन्होंने एक अजीब सा चश्मा टाइप कुछ पहना हुआ था। जिसके बाद हर कोई ये जानना चाहता की उन्होंने ये क्या और क्यों पहना है? 
1650959093 untitled(2)
आपको बता दें ये कोई चश्मा नहीं, बल्कि हेड प्रोटेक्शन था, जो उन्होंने गेंदबाजी करते हुए पहन रखा था। लेकिन किसी और गेंदबाज़ ने तो ये नहीं पहना था तो ऋषि धवन ने ही ये क्यों पहना? चलिए आपको इसके पीछे का कारण भी बताते हैं। दरअसल, ऋषि धवन को रणजी ट्रॉफी के एक मैच के दौरान सिर पर गेंद लगी थी जिससे उन्हें हेड इंजरी हो गई थी। भविष्य में इसी से बचने के लिए ऋषि धवन ने हेड प्रोटेक्शन यूज करने का फैसला किया। इससे किसी भी बल्लेबाज या फिर नियमों को दिक्कत नहीं होती, क्योंकि अक्सर खिलाड़ी ऐसा करते हैं।
1650959003 untitled
ऋषि धवन के हेड प्रोटेक्शन को यूज करने का दूसरा कारण ये है कि वे गेंदबाजी करते हुए अक्सर आधे पिच तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में गेंद लगने के चांस ज्यादा हैं और उन्होंने इससे बचने के लिए भी हेड प्रोटेक्टर यूज किया। आपको बता दें इस मैच में ऋषि ने 4 ओवर पूरी गेंदबाज़ी की और 2 विकेट भी झटके हालाँकि वो थोड़ा महंगे भी साबित हुए उन्होंने 4 ओवरों में 39 रन खर्च किए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।