लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IPL में वापसी के बारे में पूछे जाने पर Suresh Raina ने दिया मज़ेदार जवाब, “मैं सुरेश रैना हूं। शाहिद अफरीदी नहीं…

आपको बता दें की सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। जिसके बाद वो 2021 में आईपीएल में नज़र आए थे लेकिन 2022 में वो किसी टीम का हिस्सा नहीं थे और कमेंट्री करते हुए नज़र आए थे। जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास लेकर सभी चौका दिया था। हालाँकि उसके बाद वो लीजेंड लीग में खेलते हुए दिखे और इस साल भी खेल रहे है जहाँ उनका प्रदर्शन अच्छा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना इस समय दोहा में चल रहे लीजेंड क्रिकेट लीग में खेलते हुए नज़र आ रही है। इस लीग में रैना का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। बैट और बॉल दोनों से ही रैना अपनी टीम इंडियन महाराजा के लिए अच्छा करते हुए दिख रहे है। ऐसे में उनसे रिटायरमेंट से वापसी के बार में पूछा गया तो रैना ने पाकिस्तान के शहीद अफरीदी का उदहारण देते हुए मज़ेदार जवाब दिया है।
1678960348 1620293268
आपको बता दें की सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।  जिसके बाद वो 2021 में आईपीएल में नज़र आए थे लेकिन 2022 में वो किसी टीम का हिस्सा नहीं थे और कमेंट्री करते हुए नज़र आए थे। जिसके बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास लेकर सभी चौका दिया था। हालाँकि उसके बाद वो लीजेंड लीग में खेलते हुए दिखे और इस साल भी खेल रहे है जहाँ उनका प्रदर्शन अच्छा है।

इस समय सोशल मीडिया पर रैना का जवाब काफी वायरल हो रहा है। कल रात लीजेंड लीग में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया था, जहाँ रैना ने 41 गेंदों पर 49 रन की धांसू पारी खेली थी। जिसमें उनके बल्ले से दो चौके और तीन शानदार छक्के देखने को मिले थे। इस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, एक रिपोर्टर ने रैना से पूछा – “लीजेंड्स लीग क्रिकेट में आज रात आपके प्रदर्शन के बाद हर कोई आपको आईपीएल में वापस देखना चाहता है।” इस पर सुरेश रैना ने मज़ेदार अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा, “मैं सुरेश रैना हूं। शाहिद अफरीदी नहीं हूं। मैं रिटायरमेंट ले चुका हूं।”और जोर से हसने लगे।
1678960358 afridi
आपको बता दें कि शहीद अफरीदी ने सबस पहले 2006 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी जिसके दो हफ्ते बाद ही फिर से वापसी की थी और अंत में 2010 में जाकर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद मई 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की और फिर से पांच महीने बाद अक्टूबर में वापसी की जिसके बाद 2015 में वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया और फिर फाइनली 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया। इसलिए रैना ने अफरीदी का उदाहरण देते हुए अपनी वापसी से साफ़ इंकार किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।