IPL2022: आखरी वाइड बॉल पर क्यों माँगा संजू सैमसन ने DRS? जानिए पूरा मामला

इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अंपायर के कुछ फैसलों से नाराज दिखे। अंपायर के ये ख़राब फैसले मैच बेहद महत्वपूर्ण मौके पर आए।

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन एक से बढ़ कर एक धमाकेदार मुकाबले हो रहे हैं। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटडाइडर्स के बीच भी रोमांचक मुकाबला हुआ। लेकिन इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन अंपायर के कुछ फैसलों से नाराज दिखे। अंपायर के ये ख़राब फैसले मैच बेहद महत्वपूर्ण मौके पर आए। 
1651572187 untitled
दरअसल राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इनिंग का 19वां ओवर फेंक रहे थे। उनके इस ओवर में अंपायर की ओर से काफी बार वाइड बाल दी गई, जिसपर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, केकेआर के बैटर रिंकू सिंह बल्लेबाजी कर रहे थे और कृष्णा की बॉल पर वह ऑफ साइड की तरफ बिलकुल बाहर की तरफ आ गए , हालाँकि बॉल और बल्ले का कनेक्शन नहीं हो पाया लेकिन बॉल बल्लेबाज़ के शरीर के काफी पास थी फिर भी अंपायर ने इसे वाइड बॉल करार दिया। 
1651572284 untitled(2)
कप्तान संजू सैमसन समेत कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा और मैदान में मौजूद बाकि खिलाडियों ने भी अंपायर के फैसले पर हैरानी जताई कप्तान संजू ने तो DRS लेने का भी निर्णय लिया हालांकि ये फैसला उनके पक्ष में नहीं रहा, क्योंकि ऐसा कोई नियम नहीं है जिससे DRS से ऑन फील्ड वाइड के कॉल के फैसले को बदला जा सके।  मैच के बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने ये मैच 7 विकेट से अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।