क्या टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली होंगे भारत के छठे गेंदबाज़, नेट में गेंदबाज़ी करते हुए दिखे

राहुल द्रविड़ विराट कोहली की गेंदबाज़ी को काफी ध्यान से देख रहे थे। राहुल के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी भी कोहली को गेंदबाज़ी करते हुए देख रहे थे। आपको बता दें की पिछले टी20वर्ल्ड कप में भारत को एक बॉलिंग ऑलराउंडर कि काफी कमी खली थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली एक बार फिर चर्चा में है। लेकिन इस बार विराट कोहली अपनी गेंदबाज़ी को लेकर चर्चा में है। मैच से पहले भारतीय टीम नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए दिखी थी।  जिसमें विराट कोहली बैटिंग के साथ गेंदबाज़ी करते हुए भी दिखे थे और अब ऐसा माना जा रहा है रोहित शर्मा विराट कोहली को छठे गेंदबाज़ के रूप में तैयार कर रहे है। 
1663657832 virat kohli
आपको बता दें की विराट कोहली ज्यादातर अपनी बल्लेबाज़ी पर ही फोकस करते है। लेकिन कल नेट सेशन में कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली से गेंदबाज़ी भी कराई। विराट ने कल 1 घंटे पहले नेट्स में बैटिंग की उसके बाद कोच राहुल ने उन्हें तुरंत गेंदबाज़ के साथ गेंदबाज़ी करने के लिए भेज दिया। राहुल द्रविड़ विराट कोहली की गेंदबाज़ी को काफी ध्यान से देख रहे थे। राहुल के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी भी कोहली को गेंदबाज़ी करते हुए देख रहे थे। आपको बता दें की पिछले टी20वर्ल्ड कप में भारत को एक बॉलिंग ऑलराउंडर कि काफी कमी खली थी। हालाँकि इस बार हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट है और बोलिंग से भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन भारतीय टीम का मन्ना है की अगर कभी किसी गेंदबाज़ का दिन अच्छा नहीं रहा तो उनके पास बैकअप होना चाहिए और जिस तरह विराट कोहली कल नेट्स में लगभग 30- 40 मिनट तक गेंदबाज़ी की उसे देखकर लग रहा है की भारतीय कप्तान और कोच विराट को एक बोलिंग ऑप्शन के रूप में देख रहे है। आपको बता दें की विराट ने हाल ही एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ गेंदबाज़ी की थी।
इसे पहले विराट कोहली काफी लम्बे समय से फॉर्म में नहीं दिखे थे लेकिन एशिया कप से पहले एक महीने का ब्रेक उनके लिए काम आया और एशिया कप में विराट कोहली ने शानदार बैटिंग की और तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक भी लगाया। आपको बता दें की विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के सामने रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 टी20  मुकाबलों में 718 रन बनाए है जो की किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा सबसे ज्यादा है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 बार 50 से अधिक स्कोर किया है। वहीँ विराट ने ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ सबसे ज्यादा 22 छक्के भी लगाए है। अब देखना  मज़ेदार होगा की विराट इस सीरीज में बल्ले और गेंद से कितना कमाल दिखाते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।