CM योगी के शपथ पर अखिलेश यादव बोले- नई सरकार के लिए मेरी बधाई, 2.0 सरकार जनता के हित में फैसले ले पाएंगी ?

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उनके साथ 52 मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार की बन चुकी हैं। और इस राज्य के लिए योगी ही उपयोगी हैं। हालांकि कई दिनों से भाजपा सरकार गठन को लेकर अहम चर्च कर रही थी। लेकिन कल योगी जी को भाजपा विधायक दल का नेता बनाया गया था और आज के दिन यानि शुक्रवार को योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली हैं। इस समारोह में योगी जी ने फोन करके अखिलेश यादव को भी बुलाया था लेकिन कुछ परिस्थितियों के चलते अखिलेश जी इस शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाए । हालांकि, अखिलेश यादव ने योगी जी को बधाई भी दी और इसके बाद उन्होंने कटाक्ष करना भी शुरू कर दिया ।
अखिलेश यादव ने ट्वीट करके दी बधाई
1648219688 666666
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्राव को सरकार के शपथ ग्रहण के बाद ट्वीट कर कहा कि ‘नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।’
 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक , 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी तो अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव के साथ समारोह में पहुंचे थे। इस बार भी अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती, सोनिया गांधी समेत सभी बड़े विपक्षी नेताओं को न्योता दिया गया था। हालांकि, कोई भी बड़ा विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नजर नहीं आया।
योगी अदित्यनाथ ने प्रदेश के तीनों मुख्यमंत्रीयों को दिया था निमत्रंण
भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को फोन कर अपने मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था। तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण पत्र भी भेजे गए थे, लेकिन वे नहीं पहुंचे।
अटल बिहारी मैदान में आयोजित हुआ था यह समारोह
सूत्रों के मुताबिक यह पता चला है कि अखिलेश ने यह साफ कर दिया था कि वह योगी जी के शपथ समारोह में नहीं जा पाएंगे हालांकि योगी अदित्यनाथ ने फौन करके उन्हे पूर्ण रूप से निमत्रंण दिया था यह समारोह लखनऊ में अटल बिहारी मैदान में आयोजित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।