लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

UP में जारी आरोपों का दौर, आजम को लेकर छलका अखिलेश का दर्द, योगी ने फिर उठाया कब्रिस्तान का मुद्दा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी और जेल में बंद आजम खान को लेकर आज अखिलेश यादव का दर्द छलका है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी और जेल में बंद आजम खान को लेकर आज अखिलेश यादव का दर्द छलका है। दरअसल, शाहबाद में प्रचार करने पहुंचे अखिलेश ने आजम के लिए दुख जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें भैंस और किताबों की चोरी के आरोप में जेल में रखा गया है, जबकि किसानों को कुचलने वाले को जमानत दे दी गई है। बताते चलें कि उनका सीधा इशारा लखीमपुर हिंसा में जमानत पाने वाले केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ओर था। जिन्हें कल ही इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है।  
आजम पर लगे झूठे आरोप, अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना 
उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘वोट लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है, हमारा अधिकार है। आपका एक वोट देश में बदलाव लाएगा।’ उन्होंने कहा कि हम आजम खान के बिना चुनाव प्रचार कर रहे हैं क्योंकि उन्हें जमानत नहीं दी गई है। वह होते तो चुनाव दूसरे तरीके से होता। आजम झूठे मुकदमों में जेल चले गए। झूठे मुकदमों की उम्र ज्यादा नहीं होती। इसके आगे अखिलेश यादव के कहा कि आजम खान पर पेड़ चोरी, भैंस चोरी, बकरी चोरी के झूठे आरोप लगाए गए हैं। इन्हें तो जेल में रहना पड़ रहा है, लेकिन जिन्होंने अपनी जीप से किसानों को कुचलकर उनकी जान ले ली उसे हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। 
CM ने फिर उठाया कब्रिस्तान का मुद्दा 
वहीं दूसरी तरफ आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाहजहांपुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा,परिवारवाद के मुद्दे पर बात करते हुए योगी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस केवल अपने परिवार के​ लिए जीने वाले लोग हैं, इन्होंने वंशवाद को बढ़ावा दिया। अगर हम लोग राष्ट्रवाद की बात करते हैं तो ये जातिवाद की बात करते हैं, हम विकास की बात करते हैं तो ये मजहब की बात करते हैं। सीएम योगी ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव से पूछा कि उन्होंने कहां विकास किया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई है। 

हिजाब विवाद: SC को केस में लेना चाहिए स्वत: संज्ञान, मायावती ने कहा- अतिगंभीर मामले में नूराकुश्ती दुखद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।