Search
Close this search box.

लखीमपुर हिंसा मामले में पुलिस के समक्ष पेश हुआ आशीष मिश्रा, क्राइम ब्रांच की पूछताछ जारी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा किसानों की मौत के मामलें में पूछताछ के लिये लखीमपुर खीरी में अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा किसानों की मौत के मामलें में पूछताछ के लिये लखीमपुर खीरी में अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचे। दूसरी समन जारी होने के बादआशीष मिश्रा अपने बयान को रिकॉर्ड करने के लिए पुलिस के सामने पेश हुए हैं। फिलहाल सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है।
इस बार पेश होने में विफल होने पर आशीष के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू की जाती 
उनके बहुत से समर्थक लखीमपुर खीरी में अपराध शाखा कार्यालय तक पहुंच गए हैं, जहां आशीष मिश्रा का पूछताछ चल रही है। पुलिस द्वारा भेजे गए दूसरी नोटिस ने शुक्रवार को ऐसा करने में असफल होने के बाद शनिवार को आने के लिए आशीष मिश्रा से पहले पेश होने के लिए कहा था। इस बार, नोटिस ने आशीष मिश्रा को भी चेतावनी दी कि यदि वह पेश होने में विफल रहते हैं, तो उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।
पुलिस आशीष मिश्रा के मोबाइल फोन को ट्रैक कर रही थी
राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मिश्रा शनिवार को पुलिस के सामने उपस्थित होने के बाद दूसरा नोटिस जारी किया गया था। बता दें कि आशीष को शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अपराध शाखा कार्यालय में सुबह 10 बजे पेश होने के लिए बुलाया गया था। हालांकि, वह निर्धारित समय पर उपस्थित नहीं हो सके। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस आशीष मिश्रा के मोबाइल फोन को ट्रैक कर रही थी और उसकी लोकेशन गुरुवार को उत्तर प्रदेश-नेपाल सीमा पर गौरीफंटा के पास मिली।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह ‘दो दिन पहले’ घर से निकले थे
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने उत्तराखंड और नेपाल में अपने समकक्षों को सतर्क कर दिया है और उसकी तलाश के लिए टीमों का गठन किया गया है।” इस बीच, लखीमपुर के शाहपुरा इलाके में उनके आवास पर कार्यकर्ताओं ने कहा था कि वह ‘दो दिन पहले’ घर से निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।