बागपत : वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में मनाई गई, जिलाधिकारी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश 25 दिसंबर (रविवार) को बागपत में जिलाधिकारी राजकमल यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाया तथा कलेक्ट्रेट सभागार में अटल जी के जीवन पर प्रकाश डाला और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उत्तर प्रदेश 25 दिसंबर (रविवार) को बागपत में जिलाधिकारी राजकमल यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनाया तथा कलेक्ट्रेट सभागार में अटल जी के जीवन पर प्रकाश डाला और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि, आज का दिन हम सबको अपने कर्तव्यों के प्रति सत्य निष्ठा ईमानदारी के साथ निर्वहन करने की सीख देता है।
आगे उन्होंने कहा कि, हमें जो कार्य मिले उसे अपने स्तर पर तत्काल निस्तारित कर देना चाहिए। हमें शासकीय सेवा करने का जो अवसर प्राप्त हुआ है जिस व्यक्ति को हम से कार्य कर आने की उम्मीद है अगर वह नियमानुसार है तो उस कार्य को लंबित ना रखा जाए।
सुशासन के प्रति कर्मचारियों को जागरूक किया
जिलाधिकारी ने कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में सुशासन सप्ताह ‘प्रशासन चला गांव की ओर’ कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही सरकार की मंशा के अनुरूप जनपद में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें आयुष्मान कार्ड का बनाया जाना एवं वितरण,कोविड टीकाकरण,प्रधानमंत्री आवास योजना मुख्यमंत्री आवास योजना,स्वच्छ शौचालय,पेयजल की उपलब्धता,गावों की सफाई तथा सैनेटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था,उज्जवला योजनान्तर्गत गैस कनेक्शन दिये जाने की व्यवस्था,खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत पात्र परिवारों को राशन कार्ड तथा खाद्य सामग्री का वितरण।,विधवा पेंशन/ वृद्धावस्था पेंशन / दिव्यांग जन पेंशन, आय, जाति एवं मूल निवास प्रमाण पत्र,पटा एवं विरासत दर्ज कराना, कन्या सुमंगला योजना,गरीब बालिकाओं के विवाह हेतु सामूहिक विवाह योजना,शादी अनुदान योजना के प्रार्थना पत्र, पारिवारिक लाभ योजना शामिल हैं। इसके अलावा सभी विकासखंड, तहसील स्तर व जिला मुख्यालय पर भी स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस को ‘सुशासन दिवस’ के रुप में मनाया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल सिंह चौहान ने सुशासन के प्रति कर्मचारियों को जागरूक किया और उन्हें सुशासन की परिभाषा भी बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।