अयोध्या : : CM योगी आदित्यनाथ ने रखी राम मंदिर के गर्भगृह में पहली आधारशिला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रोच्चारण के बीच गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी। इसके साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्‍ठान का समापन हो गया।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज का दिन बेहद ऐतिहासिक है। आज से मंदिर के गर्भगृह का निर्माण शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रोच्चारण के बीच गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी। इसके साथ ही 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्‍ठान का समापन हो गया। 
मुख्यमंत्री योगी सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमानजी के दर्शन पूजन किए। इसके बाद वह सीधा  राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंच गए जहां, उन्होंने मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी। गर्भगृह की आधारशिला रखने के बाद से वर्षो से तराशे गए पत्‍थरों का इस्‍तेमाल भी शुरू हो गया है। 
1654062788 yogi
आधारशिला रखने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज ये हमारा सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भी शिलाओं को व्यवस्थित रूप से रखने की शास्त्रीय परंपरा के निर्वहन का कार्यक्रम आज पूज्य संतों और न्यास के पदाधिकारियों की उपस्थिति में शुरू हो चुका है। 
उन्होंने कहा, श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ लगभग 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ और सफलतापूर्वक ये निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर अयोध्या धाम में बनकर देश और दुनिया के सभी  सनातन हिन्दू धर्मावलंबियों की आस्था का प्रतीक तो बनेगा ही, श्री राम जन्मभूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।