CM योगी ने कहा- मिशन शक्ति कार्यक्रम बना मिसाल,अनेक राज्यों में भी मिली मान्यता

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में नवरात्रि के पहले दिन मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजित महिला सशक्तिकरण रैली को बुधवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में नवरात्रि के पहले  दिन  मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजित महिला सशक्तिकरण रैली को बुधवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम ने कहा कि मिशन शक्ति कार्यक्रम जहां मिसाल बना, वहीं अनेक राज्यों में भी इसे मान्यता मिली है। योगी  ने कहा कि आज से नवरात्रि प्रारंभ हुई है। भारतीय परंपरा में यह शक्ति पूजा का अनुष्ठान है। नौंवी तिथि पर भगवान श्रीराम का जन्म हुआ।
1679479725 betsbhnr
मिशन शक्ति बना प्रदेश के लिए मिसाल
देवीपाटन शक्तिपीठ का अपना महात्म्य है। नवरात्रि में यहां दूरदराज से आकर भक्त मां के दर्शन करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने 2020 में मिशन शक्ति के तहत एक अभियान प्रारंभ किया था। तब भी मैं यहां आया था। बलरामपुर से उस कार्यक्रम को हमने आगे बढ़ाया था। मिशन शक्ति का कार्यक्रम प्रदेश में मिसाल बना। इस कार्यक्रम को अनेक राज्यों में मान्यता मिली।
1679479784 brshtnn
यूपी पुलिस ने दो कार्यक्रम किए प्रारंभ
आज जब नवरात्रि प्रारंभ हुई है, तब यूपी पुलिस ने दो कार्यक्रम प्रारंभ किये हैं। पहली यात्रा मां पाटेश्वरी के इस पावन धाम बलरामपुर से प्रारंभ होकर बुंदेलखंड के ललितपुर पहुंचेगी। दूसरी यात्रा मां विंध्यवासिनी धाम से शुरू होकर गौतमबुद्ध नगर तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा, रामनवमी पर पहली यात्रा ललितपुर और दूसरी यात्रा गौतमबुद्ध नगर में पहुंचेगी। इसके पीछे उद्देश्य महिला सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन है। इस थीम पर यह यात्रा प्रारंभ हुई है। इस यात्रा को प्रारंभ कर खुशी की अनुभूति हो रही है।
यात्रा नारी मुद्दों को लेकर करेगी जागरुक
यह यात्रा जिन भी जिलों में जाएगी, वहां नारी सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन से जुड़े मुद्दों पर जागरूकता कार्यक्रम करते हुए बढ़ेगी। बाइक से निकली यह यात्रा प्रतिदिन 80 से 120 किमी तक चलेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कामना की कि मां भगवती आपको इतना समृद्ध करें कि आप अपना जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित कर सकें। सीएम ने महिला सशक्तिकरण यात्रा के प्रति भी शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।