Hindi Diwas पर सीएम योगी बोले- हिंदी मात्र एक भाषा नहीं…भारतीय संस्कृति की अनन्य प्रतीक

हिंदी दिवस पर मुख्यमंत्री योगी और दोनों उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य तथा ब्रजेश पाठक ने बधाई दी

भारत में राष्ट्रीय हिंदी दिवस को काफी महत्व दिया जाता हैं, क्योंकि यह हमारे देश की राष्ट्रीय एवं मातृ भाषा हैं। 14 सिंतबर को देश में हिंदी दिवस काफी धूमधाम से मनाया जाता हैं, और बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर बधाई दी और व्यापक तौर से जनता को पूर्ण रूप से संबोधित किया । हालांकि, इस शुभ उपलक्ष्य अवसर पर योगी ने पूर्ण रूप से स्पष्ट किया कि योगी ने कहा कि हिंदी मात्र एक भाषा नहीं बल्कि जीवन मूल्यों व आदशरें की संवाहक है। 
योगी ने ट्वीट करके देश वासियों को किया संबोधित 

मुख्यमंत्री ने ट्वीटर के माध्यम से कहा कि सभी प्रदेश वासियों व हिंदी प्रेमियों को ‘हिंदी दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हिंदी मात्र एक भाषा नहीं, अपितु भारतीय संस्कृति की अनन्य प्रतीक है। भारतीय संस्कारों, जीवन मूल्यों व आदशरें की प्रबल संवाहक है।उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हिदी दिवस की बधाई दी। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि, ‘समस्त हिंदी प्रेमी साहित्यकारों, भाषाविदों, लेखकों एवं शिक्षकों को हिन्दी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! आइए हम सब अपने लेखन एवं वातार्लाप में अपनी मातृभाषा हिन्दी का अधिक से अधिक प्रयोग करने का संकल्प करें।’
डिप्टी सीएम ने हिंदी दिवस पर मीठी वाणी से किया संबोधित
मिली जानकारी के मुताबिक  उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी प्रदेशवासियों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दीं। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि देश को एकता के सूत्र में बांधने वाली हिंदी सिर्फ एक भाषा नहीं बल्कि भावों की अभिव्यक्ति है। आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी हिंदी दिवस के मौके पर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि, ‘एकता ही है देश का बल, जरूरी है हिंदी का संबल। आप सभी को मातृभाषा हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।’यूपी भाजपा के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने भी प्रदेशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी की एक लाइन को कोट करते हुए तस्वीर भी पोस्ट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।