UP : आजमगढ़-अंबेडकर नगर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर कांग्रेस का योगी से सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मौतों को लेकर सवाल पूछा है कि योगी सरकार बताए कि उसके कार्यकाल में जहरीली शराब का अवैध कारोबार किसके संरक्षण में चल रहा है और शराब पीने से हुई मौतों का कौन जिम्मेदार है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़-अंबेडकर नगर में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत पर प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मौतों को लेकर सवाल पूछा है कि योगी सरकार बताए कि उसके कार्यकाल में जहरीली शराब का अवैध कारोबार किसके संरक्षण में चल रहा है और शराब पीने से हुई मौतों का कौन जिम्मेदार है। 
कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि बीजेपी शासनकाल में जहरीली शराब व शराब माफियाओं के गोरखधंधे को पर लगे हुए है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रुहेलखंड, बुंदेलखंड, मध्य उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वांचल तक जहरीली शराब का कारोबार करने वाले शराब के नाम पर मौत बांट रहे हैं और सरकार अपराधियो के विरुद्ध कार्यवाही करने से परहेज कर रही है। 
उन्होने कहा कि आजमगढ की घटना के बाद आये तथ्यों से पता चल रहा है कि पुलिस चौकी की नाक के नीचे जहरीली शराब की बिक्री हो रही थी और शराब की दुकान खुली हुई थी जबकि कोरोना कर्फ्यू के कारण आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है। 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह बीजेपी सरकार आपदा में नाना प्रकार के अवसर तलाश रही है उसी के रास्ते पर अपराधी भी आपदा में अवसर तलाशकर अवैध जहरीली शराब का खुलेआम धंधा कर रहे है और सरकार आंख मूंद कर बैठी हुई है। संवेदनहीन सरकार प्रदेश में जहरीली शराब कारोबारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के स्थान पर उन्हें संरक्षण देती हुई दिखायी दे रही है। 
उन्होने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा जहरीली शराब के सौदागरों के विरुद्ध कार्यवाही न करना यह साबित करता है कि उसकी सहानुभूति और संरक्षण जहरीली शराब के मौत के सौदागरों के साथ है। इस दु:खद घटना पर ग्रामीणों का गुस्सा है और सरकार की कार्यप्रणाली के विरुद्ध व्यापक आक्रोश है। उन्होंने कहा कि सरकार शराब माफियाओं को बचाने के बजाय उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।