Search
Close this search box.

मैनपुरी सीट पर ‘डिंपल’ ने लहराया परचम, शिवपाल ने कहा- नेताजी के विकास की वजह से ‘सपा’ ने तोड़ा रिकार्ड

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को बृहस्पतिवार को बेहद मजबूत बढ़त मिलने के बाद सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

नेताजी के निधन के बाद से ही मैनपुरी सीट खाली पड़ी हुई थी जिसको लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार इस सीट से भाजपा पार्टी अपनी सत्ता को बनाए रखने में सक्षम हो पाएगी लेकिन इस सीट से डिंपल यादव भारी मतों से विजयी घोषित कि गई है। वह दो लाख वोटों से भाजपा उम्मीदवार शक्य से आगे चल रही है। इस जीत को लेकर अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने गुरूवार को कहा कि मैनपुरी की जनता ने यह दिखा दिय है कि वह नेताजी के साथ खड़ी है और  भारी बढ़ते के साथ सपा को विजयी मिली है। इसी को लेकर शिवपाल यादव और अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव की समाधि पर उन्हें जाकर पूर्ण रूप से श्रद्धांजिल देंगे। 
नेताजी के विकास से मिली डिपंल को जीत- शिवपाल यादव
akhilesh yadav dimple yadav convincing in mainpuri in full capacity bjp sp  strategy in rampur khatauli azam khan rld - अखिलेश को मैनपुरी में घेरने के  पीछे BJP की बड़ी प्‍लानिंग, जानें रामपुर-खतौली में सपा की रणनीति पर क्‍यों  उठ रहे सवाल
 शिवपाल ने कहा कि परिवार एकजुट होकर लड़ा, इसलिए पार्टी ‘बड़ी जीत’ की ओर अग्रसर है। मैनपुरी उपचुनाव में सपा उम्मीदवार और अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को एक लाख से ज्यादा मतों से बढ़त मिलने के बाद शिवपाल ने मुलायम सिंह की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल ने कहा, “नेताजी (मुलायम सिंह यादव) और समाजवादी सरकार ने मैनपुरी में जो विकास किया है, उसकी वजह से यह ‘बड़ी जीत’ मिली है। मैनपुरी में आज भी नेताजी का जलवा कायम है।”
डिंपल यादव  ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए- शिवपाल 
सपा अध्यक्ष से अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में प्रचार करने वाले शिवपाल ने कहा, “अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा। हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा।” शिवपाल ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के निर्देश पर मैनपुरी के अधिकारियों ने सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया। उन्होंने कहा कि जनता ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए सपा को रिकॉर्ड वोट दिए। शिवपाल ने कहा, “सपा कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक उत्पीड़न का मुकाबला किया, यही वजह है कि डिंपल को अकेले जसवंतनगर क्षेत्र से एक लाख से अधिक वोटों की बढ़त मिली है। इतने उत्पीड़न के बावजूद पार्टी की जीत हो रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।