G-20 के मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का करेंगे दीदार

आगरा में जी-20 बैठक के लिए आने वाले विदेशी मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का दीदार करेंगे जिसके मद्देनजर इस दिन तीनों स्मारकों में आम पर्यटकों की आवाजाही पर चार घंटे तक रोक रहेगी।

आगरा में जी-20 बैठक के लिए आने वाले विदेशी मेहमान 12 फरवरी को ताजमहल, आगरा किला और एत्माद्दौला के मकबरे का दीदार करेंगे जिसके मद्देनजर इस दिन तीनों स्मारकों में आम पर्यटकों की आवाजाही पर चार घंटे तक रोक रहेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि इस साल जी-20 की अध्यक्षता भारत के पास है और इसी कड़ी में संगठन के शिखर सम्मेलन सहित समूह की करीब 200 बैठकें देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जा रही हैं।
उत्तर प्रदेश में सबसे पहले आगरा में जी 20 देशों के मेहमानों की 11 और 12 फरवरी को बैठकें प्रस्तावित हैं। इन देशों के प्रतिनिधि 10 फरवरी की रात तक शहर में आ जाएंगे और 11 फरवरी को महिला सशक्तीकरण को लेकर कार्यक्रम में भाग लेंगे। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शुक्रवार को बताया कि 12 फरवरी को जी-20 देशों के मेहमान ताजमहल,किला और एत्माद्दौला के मकबरे का अवलोकन करेंगे जिसकी वजह से तीनों स्मारक करीब चार घंटे आम पर्यटकों के लिए बंद रहेंगे, लेकिन अभी समय तय नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।