‘भारत जोड़ो यात्रा’ से केंद्र पर प्रहार! राहुल की नई रणनीति- उत्तर प्रदेश में दोबारा सक्रिए होंगी प्रियंका वाड्रा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नए साल में उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। प्रदेश में यह यात्रा तीन दिन तक चलेगी। इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी, जो राज्य के विधानसभा चुनावों में पार्टी की ऐतिहासिक पराजय के बाद प्रदेश आना लगभग छोड़ चुकी हैं।

राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा इस समये दिल्ली में प्रेवश कर चुकी है। आपकों बता दें कि इस यात्रा के कुछ ही दिन पहले 100 दिन पूरे हो गए थे। नए साल के अवसर पर भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में प्रस्थान करेगी। यूपी में यह यात्रा कुल तीन दिनों तक चलेगी जिससे की वह आम जनता की समस्याओं  को भली भाति समझ पाएंगे। इस यात्रा राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होगी। यूपी में जब विधासनभा चुनाव हुआ था तो राज्य की कमान प्रियंका गांधी को दी गई थी लेकिन पराजय के बाद से ही उन्होंने प्रदेश आना छोड़ दिया था। 
भारत जोड़ो यात्रा के साथ यूपी में दोबारा सक्रिय होंगी प्रियंका गांधी | Priyanka  Gandhi will be active again in UP with Bharat Jodo Yatra | भारत जोड़ो यात्रा  के साथ यूपी
पार्टी के नेताओं के अनुसार प्रियंका गांधी अब पूरी तरह से यूपी में पार्टी को मजबूत करने में जुटेंगी। यूपी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी सक्रियता का पता सभी को चल जाएगा। प्रियंका की पीआर टीम के लोगों का तो यह दावा है कि राहुल गांधी अब दक्षिण में और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर में कमान संभालेंगी और लखनऊ तथा दिल्ली में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति को ध्वस्त करने में जुटेंगी।
Priyanka Gandhi will be active again in UP with Bharat Jodo Yatra, Lucknow  News in Hindi - www.khaskhabar.com
यूपी कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद से लेकर राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह सभी का यही कहना है। इन नेताओं के अनुसार, यूपी के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के प्रियंका गांधी ने योजनाबद्ध तरीके से हिमाचल प्रदेश पर ध्यान देना शुरू किया। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा पर अपना ध्यान केंद्रित किया। कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के बेहद करीबी पत्रकार हिसाम सिद्दीकी कहते हैं कि जब राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा दक्षिण भारत से शुरू की तो वह अनायास हुआ फैसला नहीं था, बल्कि बहुत सोच समझ कर किया गया था। पूरे दक्षिण भारत में राहुल की यात्रा के दौरान प्रियंका गांधी कहीं भी शामिल नहीं हुईं, लेकिन दक्षिण से निकलते ही वे मध्य प्रदेश में अपने पति व बेटे के साथ यात्रा में शामिल हुईं। अब वह यूपी में राहुल के साथ यात्रा में शामिल हो रही हैं।
प्रियंका गांधी का Whatsapp ग्रुप, जानिये कैसे जुड़ रही हैं लोगों से - priyanka  gandhi vadra makes chaupal whatsapp group in uttar pradesh tst - AajTak
हिसाम के अनुसार, प्रियंका यूपी के अलावा अब आगे भी जिन राज्यों में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जाएगी, वहां राहुल के साथ यात्रा में दिखेंगी। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में प्रियंका ने जम कर प्रचार किया और कांग्रेस वहां चुनाव भी जीती। इस जीत का महत्व है, कांग्रेस अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच जिम्मेदारी बांटने वाली है। राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं और दक्षिण भारत की जिम्मेदारी संभालेंगे, जबकि प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं और उत्तर भारत में पार्टी की कमान संभालेंगी। इसका यह मतलब नहीं है कि राहुल उत्तर भारत के राज्यों में प्रचार नहीं करेंगे। वह यूपी में भी सक्रिय रहेंगे लेकिन यूपी में पार्टी की कमान प्रियंका के हाथ में ही होगी।यूपी के बीते विधानसभा चुनावों में भले की कांग्रेस पार्टी को लाभ नहीं हुआ, लेकिन प्रियंका की मेहनत में कोई कमी नहीं रही थी। पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका गांधी के कमान संभालने पर पार्टी को यूपी सहित पूरे उत्तर भारत में लाभ होगा। राहुल के चलते दक्षिण भारत में पार्टी का परचम फहराएगा।कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी कहते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा में प्रियंका गांधी शामिल होंगी। हर दिन एक सभा होगी। राहुल गांधी अपने यात्रा के अनुभव को बताएंगे। इसके साथ ही यूपी जोन के सभी अध्यक्ष और कार्यकर्ता भी यात्रा में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।