UP News: पति को दहेज में बुलेट न मिलने पर पत्नी को दिया तलाक, रोज करता था मारपीट, पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

पीड़ित महिला का आरोप है कि अहमद निकाह के बाद से ही बुलेट बाइक मांग रहा था। मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट की और सात जून को उसका सिर मुंडवा दिया।

उत्तर प्रेदश में दहेज का मामला फिर एक बार प्रशासन को सताने लगा है यह मामला मेरठ से सामने आया हैं। बताया जा रहा कि दहेज में पति को बुलेट बाइक न मिलने पर उसने अपनी पत्नी को तुरंत तीन तलाक देकर चिंता मुक्त हो गया । हालांकि, पीड़िता ने दहेज के चलते सिर मुंडवाने का भी आरोप लगाया हैं। पीड़िता जब इस परिस्थिति से तंग हो गई तो उसने नजदीक स्थानीए पुलिस स्टेशन पर पुहंचकर अपना दर्द बया कि हमारा निकहा तकरीबन फजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से दो साल पहले हुआ था।
दहेज न मिलने पर महिला के साथ किया शोषण
मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने औपचारिक तौर से कहा कि मुझे दहेज के नाम पर बार-बार शोषण किया जाता था । बीतें, जब पीड़िता का अहमद से निकाह हुआ तो वह उसके के बाद से बुलेट की मांग करने लगा लेकिन परिवार की परिस्थितियों ज्यादा ठीक नहीं थी और हम उसकी इस बुलेट को पूरी नहीं कर पाए तो  मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट की और सात जून को उसका सिर मुंडवा दिया। 
पीड़ित ने दर्ज कराई नजदीक पुलिस स्टेशन पर रिपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित महिला का कहना है कि 14 अगस्त को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। फिर इस परिस्थिति को देखते हुए  विवाहिता मायके पक्ष के लोगों के साथ थाने पहुंची थी। उस समय पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था।
दहेज उत्पीड़न का केस हुआ दर्ज
दहेज पीड़ित महिला ने  SSP के दफ्तर पहुंचर अपने परिस्थितियों को पूर्ण रूप से व्यक्त किया, तो पीड़िता की शिकायत पर कंकरखेड़ा पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया किया गया । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।