जनता की कमाई से बनी संपत्तियों की मोदी सरकार ने लगाई ”मेगा डिस्काउंट सेल”: अजय माकन

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने मंगलवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा कथित रूप से किये जा रहे निजीकरण पर प्रहार करते हुए कहा कि इससे सिर्फ उद्योगपतियों को फायदा होगा और आम जनता को इसका कोई लाभ नहीं होगा, कांग्रेस इसके खिलाफ है।

देश में पिछले काफी समय से सरकारी संपत्तियों को निजीकरण किए जाने की खबरे है। ऐसे में विपक्षी दल कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने मंगलवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा कथित रूप से किये जा रहे निजीकरण पर प्रहार करते हुए कहा कि इससे सिर्फ उद्योगपतियों को फायदा होगा और आम जनता को इसका कोई लाभ नहीं होगा, कांग्रेस इसके खिलाफ है।
मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत में किसान नेताओं द्वारा रविवार को केंद्र सरकार पर सार्वजनिक उपक्रमों के बेचे जाने के आरोप लगाये जाने के दो दिन बाद ही लखनऊ पहुंचे कांग्रेस महासचिव और राजस्‍थान मामलों के प्रभारी अजय माकन ने भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा,” मोदी सरकार ने जनता की कमाई से बनी संपत्तियों की ”मेगा डिस्काउंट सेल’ लगाई है।”
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से 60 साल में बनाये गये सार्वजनिक उपक्रमों को किराये के भाव पर बेचने पर आमादा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार ने विकास के नाम पर दो जुड़वा बच्‍चों को जन्‍म दिया, एक का नाम है विमौद्रीकरण और दूसरे का नाम है मौद्रीकरण, और दोनों का व्यवहार एक जैसा है।
माकन ने कहा कि सबसे चौंकाने वाली और संदेह में डालने वाली बात यह है कि यह सभी कुछ ‘गुपचुप तरीके’ से तय किया गया, इसके बाद इस निर्णय की घोषणा भी अचानक की गई, जिससे सरकार की नीयत पर शक गहराता है। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व वाले संप्रग की तुलना में भाजपा नेतृत्व वाले राजग के रिकॉर्ड को काफी खराब बताया और आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार का मुख्‍य उद्देश्‍य कुछ चुनिंदा उद्योगपति दोस्तों को उनके कारोबार और व्यापार में एकाधिकार का अवसर प्रदान करना है।
उन्होंने कहा कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है, राजमार्गों का निजीकरण किया जा रहा है, दिल्ली-प्रयागराज रेल लाइन का निजीकरण इसलिए किया गया क्योंकि यहां सबसे ज्यादा यात्री हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे के तहत बेची जाने वाली जमीन राज्य सरकारों की हैं लेकिन राज्य सरकारों से कोई राय नहीं ली गई है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार आज कांग्रेस महासचिव अजय माकन लखनऊ पहुंचे, जहां चारबाग रेलवे स्टेशन पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी राष्ट्रीय सचिव व उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने पुष्पगुच्छ देकर व अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।