Noida News: योग शिक्षक की नौकरी देने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में ‘आयुष्मान भारत योग’ नाम से संस्थान खोलकर बेरोजगार युवकों को सरकारी स्कूलों में योग शिक्षक की नौकरी देने का झांसा देकर कथित तौर पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है।

गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में ‘आयुष्मान भारत योग’ नाम से संस्थान खोलकर बेरोजगार युवकों को सरकारी स्कूलों में योग शिक्षक की नौकरी देने का झांसा देकर कथित तौर पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
सोशल मीडिया के माध्यम से दिया विज्ञापन  
नोएडा फेस-3 थाना के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम विपुल है। उन्होंने बताया कि इस मामले एक अन्य आरोपी को पहले भी गिरफ्तार किया गया था।थाना प्रभारी ने बताया कि कन्नौज की रहने वाली एक युवती ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी और आरोप लगाया था कि आरोपियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से विज्ञापन दिया कि ‘आयुष्मान भारत योग’ संस्थान में प्रशिक्षण के बाद उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी स्कूलों में योग शिक्षक की नौकरी दी जाएगी।
कड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी 
कुमार ने युवती के हवाले से बताया कि आरोपी ने दो लाख रुपये प्रशिक्षण के नाम पर लिए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।