राहुल के न्योते को ठुकराया, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव-मायावती

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंच चुकी है। जिसके बाद अब राहुल गांधी की यात्रा तीन जनवरी को यूपी में एट्री करेगी। यूपी में यात्रा को सफल बनाने के लिए तैयारीयां चल रही है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली पहुंच चुकी है। जिसके बाद अब राहुल गांधी की यात्रा तीन जनवरी को यूपी में एट्री करेगी। यूपी में यात्रा को सफल बनाने के लिए तैयारीयां चल रही है। 
बता दे राहुल गांधी ने अपनी यात्रा में समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अखिलेश यादव और मायावती ने यात्रा में शामिल होने से मना कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया था कि यूपी के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को इस यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।
सपा के साथ रिश्ते सुधारना की कोशिश कर रही कांग्रेस
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ अपने रिश्ते सुधारने चाहती है। क्योंकि समाजवादी पार्टी ही यूपी में बीजेपी को टक्कर दे रही है। 2017 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश और राहुल का साथ देखने को मिला था। हालांकि उसके बाद उनके रिश्तों में दरार आ गई।  इसी दरार को भरने के लिए राहुल गांधी ने खुद अखिलेश यादव को पत्र लिखकर और फोन करके ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के लिए कहा था।
यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को भी निमंत्रण
कांग्रेस पार्टी को उम्मीद थी कि वो यूपी के इन दोनों ताकतवर नेताओं को अपनी यात्रा में शामिल करके यात्रा को सफल बनाएंगे। लेकिन कांग्रेस का ये सपना टूटता नजर आ रहा है। क्योंकि अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया है। इसके साथ खबर ये भी है कि कांग्रेस ने दिनेश शर्मा को भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का में शामिल करने के लिए न्योता भेजा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।