लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

नाग देव को कर रहा था kiss, जब सांप ने दी Snake Bite तो खोनी पड़ गई Life

सांप से छेड़खानी करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है,ये बात तो हम सभी जानते हैं लेकिन हम में से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बात को नहीं समझते हैं।

सांप से छेड़खानी करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है, ये बात तो हम सभी जानते हैं लेकिन हम में से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बात को नहीं समझते हैं। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया से सामने आया है जहां एक युवक सांप के साथ स्टंट करता है जिसके कारण उसकी जान भी चली जाती है।  
Alabama: Eastern indigo snake found in the state for just the second time  in 60 years | CNN
बता दें 40 वर्षीय संतोष कुमार गौतम अपने पड़ोस से एक सांप पकड़ कर लाया था और कभी उसके मुँह में अपनी ऊँगली डाल रहा था तो कभी उसे चूम रहा था। कभी सांप को गले और हाथ में लपेटकर अजीबो-गरीब हरकतें कर रहा है। कुछ लोगों ने संतोष को ऐसा करने से रोका भी। लेकिन संतोष ने किसी बात नहीं सुनी। 
संतोष ने महज 10 मिनट में जहरीले सांप को पकड़ लिया
जानकारी के अनुसार मृतक संतोष को जहरीले सांप पकड़ने का शौक था। जैसे ही संतोष को इलाके में कहीं भी जहरीले सांप के निकलने की सूचना मिली तो वहां पहुंच कर सांप को पकड़ लिया करता था। फिर उसे लोगो से दूर ले जाकर छोड़ दिया करता था।
Snakes, the ecosystem, and us: it's time we change | The George Institute  for Global Health
ऐसे ही एक मामले में जमुआ गांव के ग्रामीणों ने एक जहरीला सांप देखा और उसे पकड़ने के लिए संतोष को बुलाया। संतोष ने महज 10 मिनट में जहरीले सांप को पकड़ लिया। इसके बाद कपड़े में लपेटकर अपने घर के पास ले आया ।
संतोष ने अपनी जीभ से सांप को कई बार छुआ
फिर वह गांव के लोगों के सामने सांप को हाथ में लेकर स्टंट करने लगा। कई बार लोगों ने मना किया, लेकिन वह नहीं माना। संतोष ने अपनी जीभ से सांप को कई बार छुआ। कभी वह सांप को कंधे पर बिठाकर खेलने लगता तो कभी जमीन पर छोड़ देता। इस दौरान सांप ने उन्हें काट लिया और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल देवरिया रेफर कर दिया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।
Brown snake | Description & Facts | Britannica
अस्पताल पहुंचने में देरी नहीं होती तो बच सकता था संतोष !
ग्रामीणों का कहना है कि संतोष शराब के नशे में सांप के साथ स्टंट कर रहा था।उन्हें इतना खतरनाक गेम खेलने से भी रोका गया था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और संतोष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के पिता मन्नी प्रसाद ने बताया कि पड़ोस का एक युवक अपने बेटे को सांप पकड़ने के लिए साथ ले गया था। अगर अस्पताल पहुंचने में देरी नहीं होती तो उनका बेटा बच सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।