अगले 5 साल तक सरकारी बसों का किराया नहीं बढ़ेगा : दयाशंकर सिंह

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए ‘‘इन्वेस्टर्स समिट’’ का आयोजन कर रही है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए ‘‘इन्वेस्टर्स समिट’’ का आयोजन कर रही है।
साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों के किराए में वृद्धि को जायज ठहराते हुए कहा कि अगले पांच साल तक अब रोडवेज बसों के किराए में वृद्धि नहीं होगी।
उन्होंने यादव का नाम लिए बगैर तंज कसा कि सरकार ‘सैफई महोत्सव’ में बड़े कलाकारों को बुलाकर हजारों करोड़ रुपये खर्च नहीं कर रही है।
सिंह ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित ‘‘इन्वेस्टर्स समिट’’ कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में यादव पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार जो भी कार्यक्रम कर रही है, प्रदेश के विकास के लिए कर रही है। सैफई में सैफई महोत्सव आयोजित कर व बड़े कलाकारों को बुलाकर हजारों करोड़ रुपये खर्च नहीं कर रही है।’’
उल्लेखनीय है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पैतृक गांव सैफई में सपा नीत पूर्ववर्ती सरकारों में भव्य ‘सैफई महोत्सव’ का आयोजन होता रहा है।
वहीं, यादव ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा था, ‘‘बस का किराया 24 प्रतिशत बढ़ाकर क्या उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्चा जनता की जेब से निकालना चाहती है क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा। अमीरों की पोषक भाजपा ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है। भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी।’’
परिवहन मंत्री ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के रोडवेज बस के किराए में वृद्धि संबंधी ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा, ”कोरोना काल में दो साल तक किराये में कोई वृद्धि नहीं हुई। तीन साल के बाद पहली बार किराया बढ़ रहा है। पहले ही इसको बढ़ना था, लेकिन नहीं बढ़ पाया। डीजल का दर 60 रुपए (प्रति लीटर) था और अब यह 90 रुपए हो गया है।”
उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगले पांच साल तक कोई किराया नहीं बढ़ाया जायेगा।
वहीं, बनारस को क्योटो बनाने संबंधी सपा के मुखिया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने उन्हें बनारस जाकर बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने की सलाह दी।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने सोमवार को सामान्य बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे की बढ़ोतरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।