UP सरकार और पंजाब कांग्रेस के Twitter भी हुए HACK! हैकर ने अजीब पोस्ट में हजारों लोगों को किया टैग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सोमवार को आज उत्तर प्रदेश के आधिकारिक अकाउंट से अजीबो-गरीब ट्वीट किए गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सोमवार को आज उत्तर प्रदेश के आधिकारिक अकाउंट से अजीबो-गरीब ट्वीट किए गए, लेकिन इसके तुरंत बाद ही इन ट्वीट्स को हटा दिया गया। इन ट्वीट्स में कहा गया था कि “बींज़ आधिकारिक संग्रह के रिवील होने के जश्न में हमने अगले 24 घंटों के लिए कम्युनिटी के सभी सक्रिय एनएफटी व्यापारियों के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है! अपने बीन का दावा करें। रेड बीन फ्रेन लें।”
एनएफटी संबंधित पोस्ट में हजारों लोगों को किया गया टैग 
बाद के ट्वीट्स में हजारों रैंडम अकाउंट को टैग किया गया। इससे पहले सोमवार की सुबह कांग्रेस की पंजाब इकाई का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और इसी तरह के ट्वीट पोस्ट किए गए थे। अकाउंट ने कुछ ही मिनटों में 100 से अधिक ट्वीट पोस्ट किए, रैंडम खातों को टैग किया गया जिनमें से अधिकांश बॉट प्रतीत होते थे और अपूरणीय टोकन (एनएफटी) और क्रिप्टोकरेंसी जैसी डिजिटल संपत्ति के आसपास की गतिविधियों से संबंधित थे।
1649659918 up
पंजाब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट भी हुआ हैक 
यूपी सर्कार के बाद ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस की पंजाब इकाई का ट्विटर अकाउंट सोमवार सुबह हैक कर लिया गया। खाते ने कुछ ही मिनटों में 100 से अधिक ट्वीट पोस्ट किए, यादृच्छिक खातों को टैग किया, जिनमें से अधिकांश बॉट प्रतीत होते थे और अपूरणीय टोकन (एनएफटी) और क्रिप्टोकरेंसी जैसी डिजिटल संपत्ति के आसपास की गतिविधियों से संबंधित थे। अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर और कवर इमेज भी हटा दी गई।
1649659860 pu
एक ही व्यक्ति या समूह ने दिया कार्य को अंजाम?
इतने दिनों में हैक होने वाला यह चौथा हाई-प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट है। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन का ट्विटर अकाउंट शनिवार देर रात हैक कर लिया गया। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय और भारत के भारतीय मौसम विभाग के ट्विटर अकाउंट इसी तरह हैक किए गए थे। ऐसा लगता है कि सभी अकॉउंट हैक एक ही व्यक्ति या समूह द्वारा किए गए थे, क्योंकि अपराधियों ने समान सामग्री- डिजिटल संपत्ति और मुद्राओं से संबंधित पोस्ट को हैक किए गए अकाउंट से ट्वीट किया था।

CM योगी के ऑफिस का ट्विटर अकाउंट हैक, हजारों लोगों को टैग करके किए कई ट्वीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।