UP Corona Update : ताजनगरी में कोरोना वायरस ने फैलायी दहशत, Health Department का अलर्ट जारी

बढ़ते हुए को कोरोना वायरस की वजह से ताजनगरी आगरा में भी लोग दहशत में आ गए हैं जहाँ उत्तर प्रदेश में हेल्थ डिपार्टमेंट का अलर्ट जारी हो गया है आपको बतादें अब विदेशी पर्यटकों की दर से राजधानी में स्क्रीनिंग शुरू हो गई है । लोग ये मानकर चलने लगे थे कि आगरा से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा खत्‍म हो गया है लेकिन ऐसा है नहीं। दुनिया की तो छोडि़ए, अपने ही देश के दूसरे राज्‍यों से सबक लेना होगा। आगरा की तस्‍वीर इस समय कुछ राहत भरी जरूर है लेकिन कब ये संक्रमण दुबारा से मुंह फैलाकर सामने खड़ा होगा, कहा नहीं जा सकता।

बढ़ते हुए को कोरोना वायरस की वजह से ताजनगरी आगरा में भी लोग दहशत  में आ गए हैं जहाँ उत्तर प्रदेश में हेल्थ डिपार्टमेंट का अलर्ट जारी हो गया है आपको बतादें अब विदेशी पर्यटकों की दर से राजधानी में स्क्रीनिंग शुरू हो गई है । लोग ये मानकर चलने लगे थे कि आगरा से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा खत्‍म हो गया है लेकिन ऐसा है नहीं। दुनिया की तो छोडि़ए, अपने ही देश के दूसरे राज्‍यों से सबक लेना होगा। आगरा की तस्‍वीर इस समय कुछ राहत भरी जरूर है लेकिन कब ये संक्रमण दुबारा से मुंह फैलाकर सामने खड़ा होगा, कहा नहीं जा सकता।
चीन में कोरोना ओमिक्रॉन नए वेरिएंट बीएफ-7 से मची तबाही:
दरअसल चीन में कोरोना ओमिक्रॉन नए वेरिएंट बीएफ-7 से मची तबाही को देखते हुए उत्तर प्रदेश के आगरा में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।आगरा के ताजमहल का दीदार करने देश-विदेश से हर रोज आने वाले हजारों पर्यटकों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की विशेष नजर है।विदेशी पर्यटकों की तो स्क्रीनिंग भी फिर से शुरू कर दी गई है।
यूपी में किया गया अलर्ट जारी :
यूपी स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी पर्यटकों की आवक को देखते हुए आगरा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सक्रिय हो गया है. यहां आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग की जा रही है।रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और होटलों में भी सतर्कता बरतने को कहा गया है।उन्होंने बताया कि ताजमहल के दीदार के लिए आने वाले विदेशी पर्यटकों, खासकर चीन, जापान, ब्राजील और अमेरिका से आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ अपने देश लौटने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।
सीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक :
सीएमओ अरुण कुमार ने बताया कि इसके साथ ही होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों के बारे में भी स्वास्थ्य विभाग जानकारी ले रहा है। ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नमूने लेने का काम शुरू कर दिया है।
जिससे की कोरोना वायरस के खतरे को घटाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।