UP News: उत्तर प्रदेश में सामने आया धोखाधड़ी का मामला, रिटायर DIG से ठगे आठ लाख रूपये, जानें पूरा मामला

खुद को ब्रिटिश महिला बताकर उत्तर प्रदेश पुलिस के सेवानिवृत्त उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से आठ लाख रुपए की ठगी करने वाले नाइजीरिया के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

उत्तरप्रदेश में शनिवार को धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया हैं। इसमें एक विदेशी नागरिक ने खुद को ब्रिटिश महिला बताकर राज्य के रिटायर उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से कथित तौर पर आठ लाख की खुलैआम ठगी कर ली । हालांकि, इस घटना को अंजाम देने वाला एक नाइजीरिया का आम नागरिक है जिसे फिल्हाल यूपी पुलिस ने औपचारिक तौर से गिरफ्तार कर लिया हैं। इस घटना से सारी जुडी जानकारी स्थानीए पुलिस प्रशासन ने सांझा की हैं। 
यादव ने बताया कि आरोपी ने सेवानिवृत्त अधिकारी को विश्वास में लिया
नोएडा साइबर अपराध थाना सेक्टर 36 की थाना प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस में डीआईजी स्तर के सेवानिवृत्त अधिकारी आर. पी. सिंह ने साइबर अपराध थाना में 22 जून को मामला दर्ज कराया था और कहा था कि आरोपी ने खुद को ब्रिटिश महिला बताकर उनसे दोस्ती की थी। यादव ने बताया कि आरोपी ने सेवानिवृत्त अधिकारी को विश्वास में लिया और उन्हें उपहार भेजने की बात कहकर सीमा शुल्क, जीएसटी शुल्क के नाम पर उनसे लाखों रुपये की धोखाधड़ी की।
UP Police Constable Bharti 2022: Check UPPBPB Notification, Application  Date, Online Form and more details
विदेशी महिला बनकर लुटता था अनगिनत पैसे
मिली जानकारी के मुताबिक  उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस ने शनिवार को इस मामले में नाइजीरिया के नागरिक चीब्जू को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, 13 मोबाइल फोन एवं अन्य सामग्री बरामद की है। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया है कि वह विदेशी महिला बनकर पुरुषों से तथा विदेशी पुरुष बनकर महिलाओं से दोस्ती करता तथा उन्हें कीमती सामान देने का झांसा देकर उनसे सीमा शुल्क अन्य शुल्क के नाम पर ठगी करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।