Search
Close this search box.

UP News: वाराणसी में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों से वसूले जाएंगे रूपये

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ की गतिविधि में लिप्त पाए गए लोगों की जानकारी गुप्त सूत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों के कर्मचारियों से जुटाई जा रही है

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ की गतिविधि में लिप्त पाए गए लोगों की जानकारी गुप्त सूत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों के कर्मचारियों से जुटाई जा रही है और घटना में लिप्त व्यक्तियों से वसूली के लिए उनके नाम दावा प्राधिकरण को भेजे जाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि ‘‘अग्निपथ भर्ती योजना’’ के विरोध में हिंसक प्रदर्शन एवं तोड़फोड़ गतिविधि में लिप्त पाए जाने पर पकड़े गए उपद्रवी तत्वों से सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई की जाएगी।उन्होंने बताया कि पिछले दिनों वाराणसी में उपद्रवी तत्वों ने कुल 36 बसों को नुकसान पहुंचाया जिससे 12,97,439 रुपए की क्षति हुई है।
जानिए किन जगहों से उपद्रवियों की गिरफ्तारी हुई
जिलाधिकारी ने बताया कि थाना सिगरा एवं जैतपुरा से गाजीपुर जिला की ग्राम सभा-पचरुखवा, रेहरी मालीपुर, जौनपुर के ग्राम- नगोली, सैदखानपुर, गोबरा, बहरीपुर, लाल मझवार, भगरी एवं खवाजपुरा, जिला आजमगढ़ के ग्राम सभा रासेपुर, जिला मऊ के ग्राम सभा कुसवू तथा जिला वाराणसी के ग्राम सभा-हथियर, हजीपुर, मुढ़ादेव, देवराईदान, चोलापुर एवं गोसाईपुर से लोगों को पकड़ा गया है।अब तक कुल 27 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अन्य लोगों की पहचान की जा रही है।
प्रशासन की युवाओं से अपील
जिलाधिकारी ने नौजवानों से किसी के बहकावे में नहीं आने किसी भी अराजक कार्य में लिप्त नहीं होने की अपील की। पिछले 17 जून को परिवहन निगम, वाराणसी क्षेत्र एवं वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की कुल 36 बसों को 100-150 उपद्रवियों ने पथराव कर और डंडे से वार कर क्षतिग्रस्त कर दिया था।उन्होंने बताया कि इससे परिवहन निगम वाराणसी क्षेत्र को 4,06,950 रुपये एवं वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को 8,90,489 रुपये की क्षति हुई।तोड़फोड़ की इन घटनाओं के संबंध में तीन प्राथमिकी थाना सिगरा, दो प्राथमिकी थाना जैतपुरा और एक प्राथमिकी थाना कैंट वाराणसी में दर्ज कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।