Search
Close this search box.

UP: ओमप्रकाश राजभर ने बदली अपनी चुनावी सीट, पार्टी ने जारी की पांच उम्‍मीदवारों की सूची

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने वाराणसी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ने का अपना इरादा बदल दिया है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव को लेकर सियासी बिगुल बज चुका है। ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक घमासान चरम पर है। तो पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने वाराणसी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ने का अपना इरादा बदल दिया है। अब वह अपनी परंपरागत सीट जहूराबाद से चुनाव लड़ेंगे। पिछले चुनाव में भी ओमप्रकाश इसी सीट से निर्वाचित हुए थे। शिवपुर सीट से अब ओमप्रकाश के बेटे अरविंद राजभर उम्‍मीदवार होंगे। 
राजनीतिक गलियारों में इस सीट को लेकर चर्चा जोरो पर  
गौरतलब है कि इस सीट पर राजभर परिवार के मुकाबले सिटिंग एमएलए और कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भाजपा के उम्‍मीदवार हैं। ओमप्रकाश राजभर के यहां से चुनाव लड़ने के ऐलान की वजह से पिछले कुछ समय से राजनीतिक गलियारों में शिवपुर सीट की लगातार चर्चा हो रही थी। अनिल राजभर ने भी बयान दिया था कि ओमप्रकाश राजभर यहां से चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जमानत जब्‍त हो जाएगी। 
प्रेस कांफ्रेंस में ओमप्रकाश राजभर ने पांच अन्‍य टिकटों का भी ऐलान किया। संडीला से प्रदेश अध्यक्ष सुनील अर्कवंशी, सीतापुर के मिश्रिख से मनोज राजवंशी और बहराइच के बलहा से महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव ललिता पासवान को चुनाव लड़ाने का ऐलान उन्‍होंने किया। राजभर ने आरोप लगाया कि भाजपा में 90 फीसदी प्रत्याशियों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने चुनाव आयोग पर निर्वाचन आयोग के साथ मिलकर काम करने का भी आरोप लगाया। 
अरविंद राजभर भी चुनावी मैदान में, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव 
ओमप्रकाश राजभर की आज कुल पांच सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित किए हैं। इनमें वाराणसी की सिर्फ एक सीट शिवपुर पर उम्‍मीदवार की घोषणा हुई है। इस सीट पर उन्‍होंने अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है। पिछली बार वाराणसी की अजगरा सीट पर सुभासपा के कैलाश सोनकर जीते थे। अभी वहां की सीट पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का उम्‍मीदवार घोषित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।