यौन उत्पीड़न पर UP पंचायत का फैसला, आरोपी पर लगाया 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना

16 साल के लड़के को अपने 8 साल के चचेरे भाई के साथ यौन उत्पीड़न करने पर पंचायत ने आरोपी के खिलाफ 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना लगाया है।

यौन उत्पीड़न पर उत्तर प्रदेश की पंचायत ने अपना तुगलकी फरमान सुनाया है। 16 साल के लड़के को अपने 8 साल के चचेरे भाई के साथ यौन उत्पीड़न करने पर पंचायत ने आरोपी के खिलाफ 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना लगाया है। मामले में समझौता हो होने के बाद पीड़ित के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया। 
मामला बिजनौर जिले का है, घटना के बाद पीड़ित को रविवार की शाम एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार, लड़के ने पीड़ित को लालच देकर खेत में बुलाया और फिर वहां उसका यौन उत्पीड़न किया। जब लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो जाकर उसे बचाया और गांव लेकर आए। इसके बाद उसे नूरपुर कस्बे के निजी अस्पताल ले जाया गया। 
इसके बाद बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई और आरोपी को तुरंत सजा सुनाते हुए उसे 4 थप्पड़ लगाए जाने और पीड़ित की फैमिली को 1 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया। नहतौर के एसएचओ जय कुमार ने बताया, “यह एक ही परिवार का मामला है। हम गांव गए थे और पीड़ित के परिवार से मिले लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। हमें पंचायत के निर्णय के बारे में जानकारी नहीं है और ऐसा करना कानूनी नहीं है।” वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।