यूपी: राम जन्मभूमि स्थल को बम से उड़ाने की ‘धमकी’, पुलिस सतर्क

अयोध्या में बृहस्पतिवार को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिये जाने के बाद हड़कम्प मच गया।

अयोध्या में बृहस्पतिवार को राम जन्मभूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिये जाने के बाद हड़कम्प मच गया। राम जन्मभूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि आज तड़के उसके मोबाइल पर एक कॉल आयी। सिंह के अनुसार मनोज ने बताया कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे वह राम जन्मभूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा तथा उसके बाद फोन करने वाले ने कॉल काट दी। 
मामले की जांच में जुटी पुलिस 
सिंह ने बताया कि इस सूचना पर सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और रामजन्म भूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गयी है। गौरतलब है कि रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा नौ नवम्बर 2019 को दिये गये ऐतिहासिक निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। इसके इस साल दिसम्बर तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।