Search
Close this search box.

यूपी : दुष्कर्म की धमकी मिलने पर यूनिवर्सिटी की छात्रा ने खाया जहर, दोस्तों पर लगे आरोप

एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की अंडरग्रेजुएट छात्रा ने तीन लड़कियों समेत अपने छह साथियों की तरफ से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी मिलने के बाद जहर खाया है।

एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की अंडरग्रेजुएट छात्रा ने तीन लड़कियों समेत अपने छह साथियों की तरफ से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी मिलने के बाद जहर खाया है। यह मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ का है। लड़की का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है।  जिसमें उसने अपनी आपबीती सुनाई।
वही, डीसीपी ईस्ट जोन प्राची सिंह ने कहा कि लड़की के भाई द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर छह छात्रों पर दंगा करने, चोट पहुंचाने, जानबूझकर अपमान करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है और जांच की जा रही है। एफआईआर के अनुसार, मऊ की रहने वाली लड़की बीकॉम थर्ड ईयर की छात्रा है और यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहती है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 
हालांकि, 5 सितंबर को, फोन कॉल से संबंधित किसी विवाद को लेकर पीड़िता की उसके रूममेट ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की। यही नहीं, उसका फोन भी तोड़ दिया। इसके बाद लड़की ने हॉस्टल के मुख्य वार्डन के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसे एक अलग कमरा आवंटित किया गया।
लड़की को अस्पताल से मिली छुट्टी 
इस कदम से आरोपी छात्रा को गुस्सा आ गया और उसने पांच दोस्तों, जिसमें दो लड़कियां और तीन लड़के थे, के साथ मिलकर 8 सितंबर को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी देकर अपमानित किया। भाई ने एफआईआर में दावा किया कि उसकी बहन अपमान के बाद डिप्रेशन में चली गई और उसने 9 सितंबर को जहर खा लिया। हॉस्टल वार्डन ने लड़की को अयोध्या रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और उसके परिवार को सूचित किया। अगले दिन उसका भाई शहर आया। लड़की को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।