Uttar Pradesh: राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए CM योगी ने किया जनता को आमंत्रित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में अगले साल होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए जनता को आमंत्रित किया है।राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि योगी अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में अगले साल होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए जनता को आमंत्रित किया है।राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि योगी अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं।प्रवक्ता के अनुसार, राज्य सरकार अयोध्या में शहर के हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के विस्तार सहित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर तेजी से काम कर रही है।
 रामपथ के निर्माण की दिशा में भी काम 
शहादतगंज से नया घाट तक 13 किलोमीटर लंबे रामपथ के निर्माण की दिशा में भी काम चल रहा है।राम जानकी पथ और भक्ति पथ के विकास के लिए योजनाएं चल रही हैं। राम जानकी पथ की चौड़ाई 30 मीटर होगी, जबकि भक्ति पथ 14 मीटर चौड़ा होगा।इन विकासों का उद्देश्य श्री राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में भक्तों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाना है।
 मूल स्थानों पर पुनर्वासित करने के प्रयास किए गए
इस बीच, अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर के आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए स्वेच्छा से अपना दुकान परिसर उपलब्ध कराने वाले दुकानदारों के लिए सरकार की मुआवजा वितरण प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है।परियोजना से प्रभावित लोगों को नव विकसित परिसरों में दुकानें आवंटित की गई हैं।प्रवक्ता ने बताया, कई दुकानदारों को संपत्ति के मालिकों के सहयोग से उनके मूल स्थानों पर पुनर्वासित करने के प्रयास किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।