उत्तरप्रदेश : होटल, रेस्टोरेंट में ‘शराब प्रतियोगिता’ आयोजित करना पड़ सकता है मंहगा

प्रमुख सचिव (आबकारी) ने बताया, कई होटलों और रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी मिली थी कि वहां युवाओं के बीच शराब के टकीला शॉट की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के होटलों और रेस्टोरेंट में अब युवाओं के बीच शराब के ‘टकीला शॉट’ की प्रतियोगिता आयोजित कराना मंहगा पड़ सकता है । उत्तरप्रदेश सरकार ने लाइसेंसधारी द्वारा अपनी बिक्री बढ़ाने के लिये खरीदारों को प्रलोभन देना और मद्यपान के लिये प्रेरित करते हुये मदिरा पीने की प्रतियोगिता आयोजित करने पर लाइसेंस धारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। 
प्रमुख सचिव (आबकारी) संजय भुसरेड्डी ने बताया, ”प्रदेश के कई होटलों और रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी मिली थी कि वहां युवाओं के बीच शराब के टकीला शॉट की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे युवाओं के बीच अधिक शराब पीने की होड़ बढ़ रही थी। इसी को रोकने के लिये दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं।” 
उन्होंने बताया कि विभिन्न स्रोतों से यह जानकारी मिली थी कि प्रलोभन के जरिये शराब पीने की प्रतियोगिता आयोजित किए जाने की जानकारी मिली थी। इन्ही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुये सभी लाइसेंसधारकों को नियमावली का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिये गये हैं । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।