Uttar Pradesh : जेल में बंद कैदी ने अधिकारियों पर लगाया शोषण का आरोप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जेल में बंद एक गैंगस्टर ने जेल अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाया है। साथ ही उसने यह दावा भी किया कि उसकी जान को खतरा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की जेल में बंद एक गैंगस्टर ने जेल अधिकारियों पर संगीन आरोप लगाया है। साथ ही उसने यह दावा भी किया कि उसकी जान को खतरा है। गैंगस्टर ने जेल अधिकारियों पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे अपनी जान का डर है। करण कुमार गुप्ता ने भी जेल अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कोर्ट में अपना मामला दायर किया है।
एक रिपोर्ट के अनुसार गुप्ता का आरोप है कि जेल के अधिकारी उन्हें जेल के अंदर देखते हुए अश्लील इशारे करते थे। उन्होंने अपनी याचिका में दावा किया कि 26 जुलाई को दो अन्य कैदियों की मौजूदगी में जेल के दो अधिकारियों ने उनके साथ अभद्रता की और वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। लखनऊ के वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि गैंगस्टर ने दो अगस्त को याचिका दायर की थी। तिवारी ने कहा, ‘हमने कैदी के आरोपों की गहन जांच की है और उसके सभी दावे निराधार पाए गए हैं।’
सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को खुलासे की उम्मीद 
वही, उन्होंने कहा कि 26 जुलाई के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि जिस जेल अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है, वह सुबह छह बजे से सुबह सात बजे तक लॉन में ड्यूटी पर था। अधिकारी ने कहा कि गैंगस्टर ने 26 जुलाई से 1 अगस्त तक अपने परिवार के सदस्यों से बात की थी, लेकिन उन्हें या किसी अन्य जेल स्टाफ को इसकी सूचना नहीं दी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा, ‘हमने सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं और अन्य कैदियों के बयान भी दर्ज किए हैं। हमने विस्तृत रिपोर्ट अदालत को भेज दी है। हम अदालत के निर्देशों का इंतजार करेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।