उत्तर प्रदेश : नेपाल विमान दुर्घटना में मारे गए पीड़ित परिवारों को मुआवजा देगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल विमान हादसे में मरने वाले युवक के परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेपाल विमान हादसे में मरने वाले युवक के परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि, पांच लाख की धन राशि प्रत्येक परिवारों को दी जाएगी। जानकारी के अनुसार, CM योगी ने कहा है कि नेपाल से शव लाने में आने वाला खर्च उनकी सरकार उठाएगी।
शवों की पहचान सुनिश्चित करने की प्रक्रिया पूरा होने का इंतजार
इस बीच, नेपाल के पोखरा में 15 जनवरी को दुर्घटना में मारे गए चार युवकों के परिजन शव की शिनाख्त के लिए मंगलवार शाम काठमांडू पहुंचे। हालांकि, शवों की पहचान सुनिश्चित करने की प्रक्रिया के पूरा होने का इंतजार किया जा रहा था। गाजीपुर के जिलाधिकारी अरयाका अखौरी ने कहा कि विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्य जिनमें सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, विशाल शर्मा और अभिषेक कुशवाहा शामिल हैं, मंगलवार शाम काठमांडू पहुंचे हैं। पोखरा से शव काठमांडू नहीं पहुंचे थे, इसलिए अधिकारियों को उम्मीद थी कि डीएनए मिलान सहित शव की पहचान की प्रक्रिया बुधवार को पूरा होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।