अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 4 गुजराती युवक गिरफ्तार, भारत किए जाएंगे प्रत्यर्पित

अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में चार गुजराती युवकों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया है। चारों युवक गुजरात के मेहसाणा जिले के रहने वाले हैं।

अमेरिका में अवैध रूप से  प्रवेश करने के आरोप में चार गुजराती युवकों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया है। चारों युवक गुजरात के मेहसाणा जिले के रहने वाले हैं। घटना के बाद भारतीय दूतावास ने मेहसाणा पुलिस से इस बात की जांच करने को कहा है कि जिले के युवक अमेरिका में अवैध रूप से कैसे पहुंचे।
“भारतीय दूतावास द्वारा साझा की गई जानकारी पर, अमेरिकी सीमा शुल्क ने कनाडा से क्यूबेक मार्ग के माध्यम से अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करते हुए  युवाओं को गिरफ्तार किया है।’ “भारतीय दूतावास से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी कस्टम विभाग ने कनाडा के क्यूबेक से अमेरिका में प्रवेश करने पर चार युवकों को गिरफ्तार किया। 
अमेरिका की स्थानीय अदालत यह देखकर हैरान रह गई कि चारों युवक अंग्रेजी में पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दे सके। उन्हें 10,000 अमेरिकी डॉलर के बांड पर रिहा किया गया और इन युवाओं को भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा।” मेहसाणा के पुलिस इंस्पेक्टर भावेष राठौर ने मीडियो को ये बातें कही।

न्यूजीलैंड के साथ संबंधों में विस्तार करना चाहता है अमेरिका, प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती महत्वकांक्षाओं को लेकर है चिंतित

युवकों की पहचान ध्रुव पटेल, नील पटेल, उर्वीश पटेल और सावन पटेल के रूप में हुई है, जो सभी मेहसाणा के रहने वाले हैं। वे जुलाई के दूसरे सप्ताह में कनाडा के लिए भारत से चले गए, जिसके लिए उनके पास छात्र वीजा था। वहां से, वे क्यूबेक मार्ग से कनाडा-अमेरिकी सीमा पार करने के लिए एक नाव ली लेकिन वे अमेरिकी कस्टम द्वारा पकड़े गए।
अब पुलिस उस एजेंट से पूछताछ करेगी जिसने उनके लिए वीजा और आईईएलटीएस प्रमाणपत्र की व्यवस्था की थी। वे राष्ट्रीय राजधानी का भी दौरा करेंगे और उस एजेंट से पूछताछ करेंगे जिसने उन्हें प्रमाण पत्र दिलाने में मदद की। अधिकारी ने कहा कि, अगर एजेंटों के पास जाली दस्तावेज और प्रमाण पत्र हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।