America: Donald Trump ने US कैपिटल हिल हिंसा को बताया फेक, कहा- चुनाव में मुझे लड़ने से रोकने की साज़िश जारी

डोनॉल्ड ट्रंप का एक बड़ा बयान सामने आया है जहाँ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि US कैपिटल हिल हिंसा उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें 2024 चुनाव लड़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें उन्होंने अपने ख़िलाफ़ साज़िश रचे जाने की बात कही है।

डोनॉल्ड ट्रंप का एक बड़ा बयान सामने आया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि US कैपिटल हिल हिंसा उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें 2024 चुनाव  लड़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें उन्होंने अपने ख़िलाफ़ साज़िश रचे जाने की बात कही है। 
मैं हमेशा जीता हूँ,आगे भी जीतूंगा -ट्रम्प 
ट्रंप ने कहा, “मैं हमेशा जीता हूं और फिर से अंत में मैं ही जीतूंगा. ये एक साजिश है मुझे 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से रोकने की. मुझ पर मुकदमा चलाने का यह पूरा षड़यंत्र महाभियोग की तरह है।मुझे और रिपब्लिकन पार्टी को दरकिनार करने का एक पक्षपातपूर्ण प्रयास है।” 
जांच कमिटी माना ट्रम्प को गलत 
जांच कमिटी ने भी ट्रम्प को ज़िम्मेदार माना है। कैपिटल हिल हिंसा के लिए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया गया है।जांच कमेटी ने ट्रंप पर मुकदमा चलाने की सिफारिश की है।यदि ऐसा होता है तो ट्रंप के 2024 चुनाव लड़ने की योजना को झटका लग सकता है। कमेटी ने कहा, “जांच के दौरान कमेटी को कई ऐसे महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं ।जो बताते हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमारे संविधान के तहत सत्ता के शांतिपूर्ण संक्रमण को बाधित करने के इरादे के साथ उस घटना को अंजाम दिया था।”
कमेटी की प्रतिनिधि जेमी रस्किन ने इस मामले में कहा:
ट्रम्प पर मुकदमा चलाने की बात भी कही गई थी कमेटी की प्रतिनिधि जेमी रस्किन ने इस मामले में कहा, ‘हम मानते हैं कि आज मेरे सहयोगियों की ओर से इस पूरे मामले में बताए गए और हमारी सुनवाई के दौरान एकत्र किए गए सबूत, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक आरोप तय करने और उसी के तहत कार्रवाई करने की बात की पुष्टि करते हैं.’ अब देखना यह होगा की ट्रम्प का बयां कितना सच साबित होता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।