लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कोरोना महामारी पर अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन चिंतित- चीन को लेकर कह डाली यह बात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि चीन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनाए जा रहे तौर तरीकों से अमेरिका चिंतित है।

नए साल के आते ही कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से फैलने लगा है। जिसकी वजह से विश्व के अन्य देश काफी चिंतित है। इस पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरूवार को कहा कि चीन के द्वारा कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए अपनाएं जा रहे तरीकों से अमेरिका पूर्ण रूप से चिंतित है। 
चीन से आने वाले यात्रियों पर लगाई पाबंदियां- अमेरिका
U.S. Republicans slam Biden's cautious response to China COVID protests |  The Japan Times
राष्ट्रपति से पत्रकारों ने प्रश्न किया कि क्या वह चीन में संक्रमण के हालात से चिंतित हैं, तो उन्होंने कहा ‘‘हां’’। चीन में कोविड महामारी के मामलों में हो रही तेज वृद्धि को देखते हुए अमेरिका और भारत सहित कई देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों पर पाबंदियां लगाई हैं। बाइडन ने कहा, ‘‘ अगर आप चीन से आ रहे हैं, तो आपकी जांच होनी चाहिए। चीन नहीं कर रहा… मुझे पता है कि वे बेहद संवेदनशील है… हम सलाह देते हैं पर वे स्पष्टवादी कतई नहीं है।’’
चीन में तेजी से फैल रहा वायरस
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने संवाददाताओं से कहा कि जब कोरोना वायरस का संक्रमण हर जगह फैल रहा है, ऐसे में चीन जैसे बड़े और विशाल आबादी वाले देश में वायरस के अतिरिक्त स्वरूपों के पैदा होने की भी आशंका है। प्राइस ने कहा, ‘‘ हमने देखा है कि नया स्वरूप दुनिया के किसी और हिस्से में पैदा हुआ और वह अमेरिका तक पहुंच गया।’’ इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि उसका मानना है कि चीन कोविड मामलों की सही तरीके से गिनती नहीं कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।