Search
Close this search box.

कनाडा में स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे, भारतीय उच्चायोग ने की निंदा

कनाडा के टोरंटो शहर में अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार को बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण (बीएपीएस) मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे।

कनाडा के टोरंटो शहर में अज्ञात बदमाशों ने मंगलवार को बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण (बीएपीएस) मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की। घटना की निंदा करते हुए कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की।
कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हम बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर टोरंटो को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विकृत करने की कड़ी निंदा करते हैं। कनाडा के अधिकारियों से इस घटना की जांच करने और अपराधियों पर त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।’


मंदिर को विरूपित करने के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां दीवारों पर खालिस्तानी नारे देखे जा सकते हैं। कनाडा के भारतीय मूल के संसद सदस्य चंद्र आर्य ने कहा कि यह कोई पहली ऐसी घटना नहीं है बल्कि हाल के दिनों में इस तरह के आयोजनों से हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। 

वहीं ब्रैम्पटन दक्षिण की सांसद सोनिया सिद्धू ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि हम एक बहुसांस्कृतिक और बहु-धार्मिक समुदाय में रहते हैं जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करने का हकदार है। जिम्मेदार लोगों को उनके कार्यों के परिणामों का सामना करने के लिए स्थित होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।