लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

भारतीय मूल की अरूणा मिलर ने अमेरिका में रचा इतिहास, LG का जीता चुनाव, बोलीं- शब्दों में नहीं कर सकती बयां

अरुणा की शादी डेव मिलर से हुई है, जिनसे उनकी तीन बेटियां हैं। वह वर्तमान में मोंटगोमरी काउंटी में रहती हैं।

भारतीय मूल के कई शख्स अमेरिका में भारत की नाम रोशन कर रहे है। अरूणा मिलर मूल रूप से भारतीए है इन्होंने अमेरिका में इतिहास रच दिया है। अरूणा ने  मैरीलेंड की  लेफ्टिनेंट गवर्नर का चुनाव जीत लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पता चला कि अमेरिका की लेफ्टिलेंट गवर्नर बनने वाली अरूणा मैरीलैंड पहली प्रवासी महिला है। वहीं, मैरीलैंड मैरीलैंड हाउस ऑफ डेलीगेट्स की पूर्व सदस्य का पदभार भी संभाल चुकी है।   
अरूणा मिलर ने कही यह बड़ी बात
अमेरिका में मध्यावधि चुनाव हुए थे जिसके नतीजें औपचारिक रूप से बुधवार को साझा किए गए और एक ट्वीट में डेलीगेट्स की पूर्व सदस्य अरूणा मिलर ने कहा कि हमारे समुदाये के लोगों ने इस अभियान में सबसे सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए पूर्णत प्रेरित किया है। मध्यावधि चुनाव में जीतने के लिए आपकी प्रतिबद्धता और सहयोग के लिए कुछ शब्दों में आभार व्यक्त नहीं कर सकता है। 
Aruna Miller: अमेरिका में भारतीय मूल की अरुणा मिलर ने रचा इतिहास, मैरीलैंड  की लेफ्टिनेंट गवर्नर बनीं - Indian American Aruna Miller to become first  immigrant to hold the office of ...
आपकों बता दें कि अरूणा मिल वर्ष 1972 में छोटी उम्र में अमेरिका आई थी । वह मूल रूप से हैदराबाद की है। अरूणा मिलर ने वर्ष 1989 में मिसौरी विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से civil engineering की डिग्री उत्तीर्ण की थी। अरूणा मिलर ने Montgomery Countyमें परिवहन विभाग में तकरीबन 25 वर्षों तक काम किया है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।