Search
Close this search box.

Australia: PM मोदी को सिडनी स्टेडियम में सुनने पहुंचे 20 हजार से ज्यादा प्रवासी भारतीय

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी ओलंपिक पार्क के कुडोस एरेना 20 हजार से ज्यादा प्रवासी भारतीय से खचाखच भरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भाषण सुनने के लिए वहां प्रवासी भारतीय पहुंचे हुए हैं और उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी ओलंपिक पार्क के कुडोस एरेना 20 हजार से ज्यादा प्रवासी भारतीय से खचाखच भरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज भाषण सुनने के लिए वहां प्रवासी भारतीय पहुंचे हुए हैं और उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
हालांकि, वहां रहने वाले लगभग आठ लाख भारतीय प्रवासियों के लिए सामान्य कार्य दिवस है, लेकिन उनमें से लगभग 21 हजार लोग कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत समारोह में शामिल होने और उन्हें सुनने के लिए आज छुट्टी करने का फैसला किया है।उनमें से 177 लोग मेलबर्न से सिडनी के लिए‘मोदी एयरवेज’नामक विशेष उड़न से पहुंचे हैं।
मोदी एयरवेज चार्टर विमान चलाने पर विचार किया गया
 मार्च में इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन की आयोजन समिति की बैठक में मोदी एयरवेज चार्टर विमान चलाने पर विचार किया गया था।स्वागत समारोह का संचालन कर रहे इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन के निदेशक जय शाह ने कहा कि  मोदी असाधारण हैं और भारतीय समुदाय के लोगों का उनसे मिलने के लिए बहुत उत्साह है।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी ओलंपिक पार्क में इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले है। भारतीय उच्चायुक्त मनप्रीत वोहरा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी वास्तव में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के साथ जुड़ना चाहते हैं और यह दोनों देशों के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु बनने के लिए उन्हें धन्यवाद कहने का एक मंच और तरीका है।’’
मेलबोर्न टुल्लमरीन हवाई अड्डे पर एकत्रित हुए
 मोदी एयरवेज के बारे में विस्तार से बात करते हुए जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया टुडे से कहा कि ‘‘यह विचार मन में आया कि हम 10-15 हजार फुट की ऊंचाई पर आसमान में ‘मोदी मोदी’ नारा लगाएंगे। मार्च में आयोजित एक बैठक में यह प्रस्ताव आने से सभी उत्साहित हुए। मोदी एयरवेज के साथ हमने इतिहास रचा है।’’ इससे पहले आज दिन में मोदी एयरवेज में यात्रा करने वाले सभी यात्री लड्डू के नाशते और ढोल तथा ढोकला की ताल पर भारतीय सांस्कृतिक नृत्य के असाधारण प्रदर्शन के लिए सुबह सात बजे से मेलबोर्न टुल्लमरीन हवाई अड्डे पर एकत्रित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।